गोरों के देश छाया तिरंगा | World Cup 2019 India won First World Cup Match in Southampton against South Africa

0
30

लंदन से परीक्षित यादव

इंग्लैंड में हो रहे विश्वकप में भारतीय तिरंगा ही हर तरफ नजर आ रहा है । स्टेडियमो में हर तरफ ब्लू आर्मी नजर आती है।स्टेडियमके बाहर चाहे फिर वह सड़क हो या बस तिरंगा ही तिरंगा है ।अंग्रेजों को धंधा भी भारतीयों से ही मिल रहा है।

झंडा बेच रहे billy ने कहा कि कोई नहीं जो दूसरी टीमों की टोपी या टीशर्ट खरीदें ,इसीलिए मैंने सारा सामान वापस झूले में कर दिया है। भारतीय अगर नहीं भी खरीदें और जबरदस्ती दे दिया जाए तो खुशी से पैसा दे रहे हैं। उन्हें पूरा यकीन है कि विश्व कप भारत ही जीतेगा।इंग्लैंड से मुकाबला जरूर है लेकिन नॉकआउट में वो पिछड़ जाएंगे.

भारत से कई दीवाने ऐसे भी पहुंचे हैं जिन्हें सिर्फ एक या दो मैचों के टिकट मिले हैं वह यहां आकर टिकट के जुगाड़ में लगे हैं लेकिन कुछ नहीं हो पा रहा है टिकटों के भाव इतने ज्यादा हैं कि उन्हें ब्लैक में खरीदना भी संभव नहीं है.

इन सारी मुश्किलों के बावजूद भारतीयों का उत्साह कम नहीं हुआ है पुणे से यहां पहुंची साधना सहस्त्रबुद्धे क्रिकेट की बड़ी फैन है सिर्फ दो मैचों के लिए इंग्लैंड पहुंची हैं जिसमें उनका हजारों रुपए खर्च हो गया है लेकिन इसकी उन्हें फिक्र नहीं है बस अपना शौक पूरा करना है मुंबई से पहुंची नेहा शर्मा अपने दोस्त के साथ वर्ल्ड कप देखने आई हैं पाकिस्तान के साथ भारत का मुकाबला देखना चाहती थी लेकिन टिकट नहीं मिल पाया अब ऑस्ट्रेलिया वाले मैच के बाद भारत लौट जाएंगी फैंस तो यहां दुनिया भर से आए हैं.

लेकिन जो दीवानगी भारतीयों में है शायद किसी और में नहीं इंग्लैंड के घर में वर्ल्ड कप हो रहा है लेकिन उसके चाहने वालों की तादाद इतनी नहीं है जितनी कि भारतीयों के यहां है कप्तान विराट कोहली ने अपने इंटरव्यू में कहा भी कि हम दुनिया में कहीं भी खेलें 50 फ़ीसदी से ज्यादा हमारे लोग होते हैं इसी से हमें ताकत मिलती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here