विश्व कप 2019: भारत को झटका, चोटिल शिखर धवन विश्व कप से बाहर

0
46

विश्वकप में जीत के इरादे से मैदान में उतरी इंडिया टीम के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान चोट लगने से 3 हफ्ते के लिए बाहर हुए शिखर धन अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट द्वारा एक हफ्ते तक धवन को अपनी निगरानी में रखे जाने के बाद ये फैसला लिया गया है। जिसके बाद अब युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह मिलेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर जानकारी दी है विशेषज्ञों से बात के बाद पता चला है कि धवन के अंगूठे पर प्लास्टर जुलाई के मध्य तक रहेगा ऐसे में आने वाले विश्व कप के मैच में भाग नहीं ले पाएंगे।

बता दे कि 9 जून को ओवल में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। रिपोर्ट में उनके अंगूठे मे फ्रैक्चर पाया गया था। जिसके बाद उन्हे तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर किया गया था। धवन ने इस मैच में 117 रनों की धुंआधार पारी खेली थी।

गौरतलब है कि धवन को टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। उन्होने कई बड़ी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई है। धवन विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी में 3-3 शतक लगा चुके हैं। धवन के विश्व से बाहर होने पर भारत को बड़ा झटका लगा है।

मालूम हो भारत ने विश्व कप में अब तक कुल 3 मैच खले हैं। वहीं न्यूजीलैंड से होने वाला मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था। जिसके बाद भारत शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पांचवां मैच खेलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here