विश्व कप 2019 : हार गए…टूटी 130 करोड़ भारतीयों की उम्मीदे

0
49

आईसीसी विश्वकप 2019 का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को मैनचेस्टर में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया का हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि मंगलवार को हुई अचानक बारिश की वजह से मैच को रोक दिया गया था। जिसके बाद आज इस मैच को खेला गया। न्यूजीलैंड की ओर से भारत को 240 रनों का टारगेट दिया गया था।

भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा था। वह मात्र एक रन ही बना सके थे। वहीं कप्तान विराट कोहली, के एल राहुल मात्र 1-1 रन ही बना सके थे। इसके बाद कोई भी खिलाड़ी टीम को शानदार शुरूआत दिलाने में नाकाम रहा था। दिनेश कार्तिक भी सिर्फ 6 रन ही बना सके थे।

इसके बाद हार्दिक पंड्या और रिषभ पंत ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश जारी रखी थी और एक अच्छे स्कोर की ओर बढ़ रहे थे। भारत को रिषभ पंत के रूप में लगा था पंत ने 56 गेंदों पर 32 रन बनाए। वहीं पांड़या भी 32 रन ही बना सके।

वहीं महेन्द्र सिंह धोनी और रविन्द्र जड़ेजा ने टीम को उभारने का प्रयास किया और लंबे समय तक मैदान पर जमे रहे। जड़ेजा ने 59 बाॅल पर 77 बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके और कैच आउट हो गए। वहीं महेन्द्र सिंह धोनी भी 50 रन बनाकर रन आउट हो गए।

धोनी के विकेट के बाद टीम इंडिया पत्ते की तरह बिखर गई और यजुवेन्द्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह भी सस्ते में आउट हो गए और टीम इंडिया का सफर विश्व कप से बाहर हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here