इस टीम को नहीं मिल पाई अभी तक सफलता, पर बुलंद है हौसले

0
41
bangladesh

नई दिल्ली: आज हम बात करने जा रहे है बांग्लादेश की टीम के बारे में, भले ही आज तक वर्ल्ड कप नही जीत सकी है पर बुलंद है हौसले। आपको बता दे की बांग्लादेश ने अपनी 15 सदस्य टीम कि 16 अप्रैल को घोषना की थी। इस बार मशरफे मुर्तजा को कप्तान, शाकिब अल हसन को उप-कप्तान और मुश्फिकुर रहीम को विकेट-कीपर बनाया गया है।

कुछ इस प्रकार है टीम

तमिन इकबाल, सौम्या सरकार, सब्बीर रहमान, ,शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मेहंदी हसन, हुस्सैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोहम्मद मिथुन, लिथन दास, मुश्फिकुर रहीम(विकेट-कीपर), मशरफे मुर्तजा, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिज़ुर रहमान और अबू जायेद।

टीम की मजबूतियां

टीम में सौम्या सरकार, तमिन इकलाब और मुश्फिकुर रहमान जैसे अच्छे बल्लेबाज मौजूद है। इसके अलावा टीम में शाकिब अल हसन मौजूद है जिनका नाम क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ आल-राउंडर्स में आता है। बांग्लादेशी टीम में मेहंदी हसन और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान भी मौजूद है, मेहंदी की फिरकी और रहमान कि यॉर्कर के सामने तो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी पस्त हो जाते है।

टीम की कमजोरियां

बांग्लादेशी टीम की गेंदबाजी बाकी टीमों के सामने काफी कमजोर दिखाई दे रही है, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, कप्तान मुर्तजा और मेहंदी हसन के अलावा टीम में कोई भी प्रमुख गेंदबाज नही है। बांग्लादेश ने अपनी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी(अबू जायेद) को शामिल किया है जिसने आज तक एक भी एक दिवसीय अंतर-राष्ट्रीय मुकाबला नही खेला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here