महिला मंत्री ने नक्सलियों के गढ़ में जाकर जाना महिलाओं और बच्चों का हाल

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में आंगनबाड़ी केन्द्र का लिया जायजा : महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य और पोषण की ली जानकारी

0
31
mantri

महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग मंत्री अनिला भेंड़िया आज नक्सल प्रभावित बस्तर जिले के करंजी गांव का दौरा किया। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मिलकर बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य और पोषण के संबंध में जानकारी ली। भेंड़िया ने आंगनबाड़ी कार्यकताओं से कहा कि राज्य सरकार कुपोषण समाप्त करने के लिए अभियान चला रही है, इस अभियान में कुपोषण समाप्त करने के लिए पूरे मन से काम करें।

भेंड़िया ने ग्रामीणों से भी बातचीत कर उनसे सरकारी योजनाओ का लाभ मिलने की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से सभी लोगों के नवीन राशन कार्ड बनने के बारे में पूछताछ की। उन्होंने गांव के सरपंच से कहा कि कोई भी ग्रामीण राशन से वंचित ना रहे। उन्होंने नवीन राशन कार्ड बनाने से छूटे व्यक्तियों का पता लगाकर शीघ्र राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण बच्चों से बात कर स्कूल जाने के बारे में पूछा और स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों के लिए पढ़ाई शुरू कराने संबंधी निर्देश दिए। इस अवसर पर सांसद छाया वर्मा, पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here