Breaking News

महिला टीम के कोच रमन बोले, ‘खिलाड़ियों का कौशल निखारने की जरूरत’ |Women need to work on their skills, says coach W V Raman

Posted on: 10 Mar 2019 14:16 by Rakesh Saini
महिला टीम के कोच रमन बोले, ‘खिलाड़ियों का कौशल निखारने की जरूरत’ |Women need to work on their skills, says coach W V Raman

भारतीय महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन ने खिलाड़ियों को लेकर उनका मानना है कि क्रिकेटरों को अपने तकनीकी पहलू पर काम करने की जरूरत है।

शनिवार को खेले गए तीन टी 20 मैचों की सीरीज के तीसरे और निर्णायक ​मुकाबले में टीम इंडिया को इं​ग्लैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया आखिरी ओवर में महज तीन रन नहीं बना सकी। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

मैच के बाद जब कोच से पूछा गया कि ‘मेंटल कंडीशनिंग कोच’ की जरूरत है तो उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले उन्हें अपने कौशल को सुधारने पर काम करना होगा।’ भारतीय कोच ने कहा, ‘एक बार जब कौशल के पहलू में सुधार आयेगा तो सभी चीजों में सुधार आने लगेगा। आमतौर पर हर किसी को इस बात की जानकारी होती है कि क्या करना है, लेकिन अगर तकनीकी पहलू अच्छा नहीं होगा तो रणनीति को अंजाम नहीं दिया जा सकता है।’

महिला क्रिकेट: भारत ने आखिरी ओवर में गंवाया मैच

महिला भारतीय क्रिकेट का तीसरा और अंतिम टी 20 मैच शनिवार को खेला गया। जिसमें भारतीय टीम को इंग्लैंड ने एक रन से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन टी 20 मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है।

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम को छह विकेट पर 118 रन ही बनाने दिए। टीम इंडिया को अंतिम छह गेंदों में महज तीन रन बनाने थे लेकिन टीम केवल एक रन ही बना पाई और उसने दो विकेट भी गंवा दिए।

इंग्लैंड से मिले 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को 10 रन के अंदर ही हर्लीन देओल (1) के रूप में पहला झटका लग गया। लेकिन फिर इसके बाद कप्तान स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन की पारी खेली और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। मंधाना टीम के 87 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुई। उनके आउट होने के बाद अनुभवी मिताली राज ने एक छोर संभाले रखा। हालांकि दूसरे छोर पर विकेट के गिरने का सिलसिला जारी रहा।

Read More:- विश्व कप से पहले ऋषभ पंत की कल अग्निपरीक्षा | Ind vs Aus 4th ODI All eyes on Rishabh Pant’s World

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com