लगातार मोबाइल चलाने वालों की ऐसी हो जाती है हालत, देखिये वीडियो

0
31
Woman-using-mobile-phone

Woman unable to move fingers after using mobile phone non-stop for a week

स्मार्टफोन आज हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गया है. एक बार इंसान अगर खाना नहीं खाएगा तो चल जाएगा, लेकिन अगर एक दिन स्मार्टफोन नहीं चलाएगा तो नहीं चलेगा. स्मार्टफ़ोन हमारी लाइफ को स्मार्ट बनाने के लिए बनाया गया है. अगर इसका सही से इस्तेमाल करें तो यह बहुत ही उपयोगी है. लेकिन अगर इसका गलत इस्तेमाल और हद से ज्यादा बेवजह ही इस्तेमाल करेंगे तो इसका उल्टा प्रभाव भी हमारे जीवन पर होता है. अगर आप रोजाना कई घंटों तक स्मार्टफोन का उपयोग करते है,तो यह खबर आपके लिए ही है, इस खबर को पढ़ने के बाद आपको समझ आ जाएगा कि बेवजह स्मार्टफोन का लगातार उपयोग आपके लिए कितना हानिकारक है.

इसके साथ ही अगर आपको स्मार्टफोन की बुरी आदत लगी हुई है तो चीन की इस महिला के साथ जो हुआ है. वो जरुर जान ले. इस महिला के लगातार मोबाइल चलाने से ऐसे हाथ हो गए है कि जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. लंबे समय तक मोबाइल का उपयोग आपके लिए हानिकारक हो सकता है. चीन के हुनान के चंगासा की एक महिला ने लगातार सात दिन तक इतना मोबाइल चलाया कि अब उसकी अंगुलिया सीधी नहीं हो पा रही है.दिन रात लगातारमोबाइल चलाने से महिला की उंगलियां वैसी की वैसी रह गई है.अगर आप भी इस हद तक मोबाइल चलाते हैं तो अभी से संभल जाएं.

Via

खबरों के मुताबिक यह महिला एक हफ्ते की छुट्टी पर थी और इसी दौरान वो अपने दोस्तों से लगातार रोजाना चैटिंग कर रही थी. जिसकी वजह से उसकी ये हालत हो गई है.महिला इस हद तक मोबाइल पर चैटिंग करती थी कि सिर्फ सोते समय ही मोबाइल को छोड़ती थी, लेकिन लगातार इस्तेमाल करने के बाद जब महिला के हाथ में दर्द शुरू हुआ और उसने मोबाइल से उंगलियां हटाई तो उसकी उंगलियां सीधी ही नहीं हो रही हैं. इसके बाद महिला ने डॉक्टर को बताया और इलाज के बाद ही उसके हाथ और उंगलियां ठीक हो पाई.

Via

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Also Read:-

यह महिला बिच्छुओं के साथ सोती है, और करती है ऐसा काम…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here