Breaking News

डब्ल्यू.एल.एल. उपभोक्ताओं के लिए BSNL की नई योजना

Posted on: 07 Sep 2018 21:01 by Praveen Rathore
डब्ल्यू.एल.एल. उपभोक्ताओं के लिए BSNL की नई योजना

इंदौर BSNL ने डब्ल्यू.एल.एल. उपभोक्ताओं के लिए एक नई योजना लागू करने का फैसला किया है, जिससे बंद हो चुके  डब्ल्यू.एल.एल. नंबर को चालू रखा जा सकता है।

इंदौर BSNL के प्रधान महाप्रबंधक  सुरेश बाबू प्रजापति ने बताया कि विभाग ने हाल ही में सीडीएमए तकनिकी से चल रहे डब्ल्यू.एल.एल. नंबर को तकनीकी कारणों से बंद करने का फैसला लिया था , लेकिन इन उपभोक्ताओं के लिए अब विभाग एक नई योजना लेकर आया है, जिसके तहत डब्ल्यू.एल.एल. उपभोक्ता अपने नंबर को नाम मात्र के शुल्क पर चालू रख सकते हैं।  प्रजापति ने बताया कि ऐसे उपभोक्ता जिनके डब्ल्यू.एल.एल. नंबर 2 अंकों से शुरू हो रहे थे वे सभी अपने नंबर को विभाग के असीम प्लान के तहत चालू रख सकते हैं। इसके लिए उन्हें 99/- रुपया प्रति छह माह का चुकाना होगा और उनके  डब्ल्यू एल एल नंबर पर आने वाले काल किसी भी BSNL मोबाइल या लैंडलाइन पर आ सकेंगे।  इसी तरह उपभोक्ता यदि डब्ल्यू एल एल कॉल्स  को BSNL के अलावा किसे अन्य कम्पनी के नंबर पर  चाहता है तो उसे रुपए 199/-प्रति छह माह का भुगतान कर यह सुविधा लेनी होगी ।

प्रजापति ने बताया की यदि प्रति डब्ल्यू एल एल  नंबर 9 से शुरू होने वाले हैं  तो ऐसे उपभोक्ता  के लिए डब्ल्यू एल एल नंबर को मोबाइल तकनीकी में पोर्ट इन करने की सुविधा रहेगी। मोबाइल में मनचाहा पोस्टपेड या प्रीपेड प्लान लिया जा सकता है

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com