Breaking News

​विदाउट मनी अर्निंग होती है योग से: दीप्ति सोमानी

Posted on: 15 Jun 2018 12:46 by hemlata lovanshi
​विदाउट मनी अर्निंग होती है योग से: दीप्ति सोमानी

इंदौर: एक ऐसी युवा योग एक्सपर्ट जिसने 11 साल पहले योग सेंटर से कॅरियर शुरू​ किया। सेंटर में तीन महीने तक एक स्टूडेंट ही था। निराशा के इस दौर में लोगों ने भी सर्पोट नहीं किया।

deepti 5ऐसे दौर में भी सब ने कहां नहीं चलेगा। ये क्या कॅरियर आॅप्शन है। दीप्ति ने हार नहीं मानी और आज सक्से लिस्ट में नाम दर्ज करा चुकी हैं।deepti 1आइए ghamasan.com मिलवा रहा है अपने दृढ़ निश्चय से मनचाही मंजिल पा चुकी योग एक्सपर्ट दीप्ति सोमानी से। दीप्ति जी स्कूल, कॉलेजों, कॉरर्पोरेट सेक्टर सहित कई एनजीओ से जुड़ कर सोशल वर्क भी कर रही हैं।

पैशन को प्रोफेशन बना लिया

deepti 8
इंटीरियर डिजाइनिंग में सटिस्फेक्शन नहीं मिल रहा था। मुझे कुछ ऐसा करना था जिससे सुकून मिले। ​इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना हंड्रेड परसेंट नहीं दे पा रही थी। योग के बारे में सर्च किया। मुझे लगा मेरे लिए बेहतर कॅरियर आॅप्शन है।deepti 7बेंगलुरू से योग में एमएससी की। मैंने अपने पैशन को प्रोफेशन बना लिया। योग से हुए फायदे के बारे में लोग बताते हैं तो खुशी होती है। यह ऐसा वर्क है जिसमें लोगों की मदद करने का मौका मिलता है।

अब हो गए मॉडर्न

deepti 4
दीप्ति जी ने बताया कि पहले लोग योग को एक्सेप्ट नहीं करते थे। अब लोगों की थॉट चेंज हो गई है। योग टीचर ओल्ड एज या ट्रेडिशनल होते थे लेकिन अब योग ट्रेनर मॉडर्न हो गए हैं। अब इस प्रोफेशन को रिस्पेक्ट देते हैं। यह एक ऐसी जॉब है जहां विदाउट मनी अर्निंग की जा सकती है। कुछ सालों में ही इस सेक्टर की डिमांड अचानक बढ़ गई है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com