Breaking News

Mrs South Asia -2017 प्रतियोगिता में Mrs North Asia Earth का टाइटल जीतना मेरे लिए सबसे अद्भुत अनुभव रहा

Posted on: 04 Jun 2018 16:07 by Lokandra sharma
Mrs South Asia -2017 प्रतियोगिता में Mrs North Asia Earth का टाइटल जीतना मेरे लिए सबसे अद्भुत अनुभव रहा

इस पेजेंट का हिस्सा बनना काफी दिलचस्प था, जहां भारत के विभिन्न राज्यों से आई 26 महिलाओं से मेरीे मुलाकात हुई। यहां पर मुझे सीखने की एक ऐसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा, जिसने भविष्य में आनेवाली अंतरराष्ट्रीय स्तर‌‌ की प्रतियोगिता में मुझे वास्तव में सहायता की। मैं बस इतना कह सकती हूं कि मेरी इस यात्रा के दौरान मेरे पास बहुत अधिक समय तो नहीं था, फिर भी मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना अभी बाकी था। इसके लिए शांतचित्त रहकर लक्ष्य को पाने की तैयारी मैंने युद्धस्तर पर शुरू कर दी। कहीं ना कहीं मुझे यकीन था कि मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम हूं। इस तैयारी और अन्य पारिवारिक एवं सामाजिक दायित्वों के बीच सामंजस्य बनाने में मेरे परिवार का विशेष सहयोग कदम कदम पर मुझे मिला । ई‌ टीवी (मध्य प्रदेश ) चैनल और कई समाचार पत्रों ने मुझसे साक्षात्कार लिया एवं अंतराष्ट्रीय स्तर पर मेरी सफलता के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

लास वेगास (USA) में Mrs Earth Intrnational Peagent 2017 में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे स्वप्न के साकार होने के साथ-साथ मेरे जीवन का एक सबसे सुखद एवं गौरवशाली क्षण था। कुल 80 विभिन्न राष्ट्रों से आई सुंदरियों के साथ 3 दिनों तक इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना और प्रथम 5 में स्थान प्राप्त कर पाना वास्तव में एक विशिष्ट उपलब्धि रही। चूंकि मैं भोपाल (मध्य प्रदेश) से सम्बंध रखती हूं, अतः भारत वापसी पर पुनः मध्य प्रदेश के समाचार पत्रों ने मेरी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता के समाचार को प्रकाशित कर सम्मानित किया।

अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्रिका World Class Beautyqueens Magazine के विशेष अंक में मेरा विस्तृत साक्षात्कार प्रकाशित किया गया। AR Foundation ने मुझे Humanity Award से सम्मानित किया। दिव्यांगों के लिए आयोजित सक्षम कार , मोटरसाइकिल व साइकिल रैली में मुझ बतौर Guest of Honour आमंत्रित किया गया, जहां मैंने दिव्यांगजनों की हौसला अफजाई की। Aesthetic International संस्था द्वारा मेरठ में आयोजित Fashion & Lifestyle Exhibition में मुझे विशिष्ट अतिथि के तौर पर सम्मानित किया गया।

इसी वर्ष अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शालू जैन द्वारा दिल्ली में आयोजित International Iconic Women Achievers Award समारोह में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित द्वारा मुझे Women Achievers Award का सम्मान प्राप्त हुआ। हाल ही में Lafiesta Magazine द्वारा दिल्ली में ही महिलाओं में कैंसर जागरूकता के लिए आयोजित फैशन शो में मैं शो स्टॉपर भी रही।

आनेवाले समय में मैं Bollywood Superstar थीम पर आधारित फैशन शो, जोकि दिल्ली में ही होने वाला है, में भाग लेनेवाली हूं। यदि सही आयोजक व प्रोत्साहनकर्ता मिलें तो भविष्य में मैं फैशन, सामाजिक कल्याण कार्यों और अनाथ व गरीब बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के लिए मैं हमेशा तैयार हूं

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com