Breaking News

विंग कमांडर अभिनंदन के पिता व पत्नी भी इंडियन एयर फोर्स में रहे

Posted on: 01 Mar 2019 19:34 by mangleshwar singh
विंग कमांडर अभिनंदन के पिता व पत्नी भी इंडियन एयर फोर्स में रहे

पाकिस्तान ने 27 फरवरी को भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया और एयर स्ट्राइक कर भारतीय सैन्य ठिकानों को ध्वस्त करने की नाकाम कोशिश की । इस जवाबी कार्रवाई में पाक की F-16 को मार गिराने वाले जाबाज विंग कमांडर तमिलनाडु में चेन्नई के रहने वाले है। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का पूरा का पूरा परिवार देश की सेवा में लगा रहा है। अभिनंदन के पिता रिटायर्ड एयर मार्शल सिम्हाकुट्टी वर्तमान एयर फोर्स की पूर्वी कमांड के प्रमुख रह चुके हैं। अभिनंदन की पत्नी तन्वी मरवाहा एयर फोर्स में स्क्वॉड्रन लीडर रह चुकी हैं।

अभिनंदन की रिहाई पर देश में जश्न, देखे तस्वीरें

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान भारतीय वायुसेना का सर्विस नंबर 27981 है और उनके  रिटायर्ड पिता एस वर्तमान का सर्विस नंबर 13606 है। अभिनंदन की रिटायर्ड पत्नी तन्वी मरवाहा का सर्विस नंबर 28800 है। अभिनंदन की पत्नी  इंडियन एयरफोर्स में स्क्वॉड्रन लीडर के तौर पर काम करती थीं और 15 साल की सर्विस के बाद हेलिकॉप्टर पायलट के तौर पर रिटायर हुईं।

Must read: BSF को बड़ी कामयाबी, Firozpur से पाक जासूस Arrested

देश के लिए अदम्य साहस का परिचय देने वाले अपने जाबाज बेटे पर रिटायर्ड एयर मार्शल एस वर्तमान का सीना चौड़ा हो गया है।1973 में एयर फोर्स ज्वाइन करने वाले रिटायर्ड एयर मार्शल एस वर्तमान के पास 4000 घंटे से ज्यादा और 40 से ज्यादा तरह के प्लेन उड़ा चुके हैं। अभिनंदन की सकुशल वापसी पर पूरा देश गर्व कर कर रहा है ।

Must Read: सुषमा बोलीं, आतंक को पनाह देने वालों पर हो कार्रवाई | Sushma Swaraj said, takes action against terrorism

भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलट अभिनंदन को शुक्रवार शाम तक वाघा बॉर्डर से वतन वापसी होगी। अभिनंदन की वतन वापसी को लेकर देशभर में जश्न का माहौल है। वाघा बॉर्डर पर होने वाली बिटिंग रिट्रीट से पहले अभिनंदन को भारत को सौंपा जाएगा। सुबह से ही वाघा बॉर्डर मिठाई बाटी जा रही है तो कई डोल बजाए जा रहे है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com