विंग कमांडर अभिनंदन की जान को खतरा, सेना ने लिया एक्शन | Wing Commander Abhinandan life is in ‘Danger’, Army takes action

0
14

विग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से लगातार मिल रही धमकियों के बीच भारतीय वायुसेना ने अभिनंदन का श्रीनगर एयरबेस से तबादला कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन को वॉर टाइम गैलेंट्री मेडल ‘वीर चक्र‘ देने की सिफारिश कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों को देखते हुए विंग कमांकर का तबादला किया गया हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें वेस्टर्न सेक्टर के किसी अहम एयरबेस भेजा जा सकता है। गौरतलब है कि अभिनंदन अपने परिवार के साथ श्रीनगर स्कवाड्रन में रह रहे थे।
Read More : क्या भाजपा प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल चुनाव मैदान से हटा रही है | Is BJP withdrawing Pragya Thakur from ‘Bhopal Constituency’?

मोदी के लिए सड़क पर उतरे ‘अभिनंदन’, जानिए क्या है सच

क्या भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन भाजपा के प्रचार के लिए उतर आए है? क्या पहले चरण में उन्होंने भाजपा को वोट दिया है? क्या अभिनंदन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ और कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाए हैं? ये सवाल हम यूं ही नहीं उठा रहे है। ये सवाल तब उठने लगे है जब उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मेडिया में वायरल हो रही है। उनकी इस तस्वीर के साथ एक मैसेज भी वायरल हो रहा है जिसमे ऐसी बातें कही गई है। इस वायरल मैसेज की सच्चाई क्या है हम आपको बताने जा रहे है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फोटो को ध्यान दे देखने पर पता चलेगा कि ये फोटो अभिनंदन का नहीं है। फोटो में दिख रहे शख्स की मूंछें भले ही अभिनंदन से मूंछों से मिलती हो लेकिन चेहरे की कई चीजे अलग है।

भारतीय वायुसेना के नियमों के मुताबिक़ सेवा में रहते हुए वे किसी भी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ सकते और न ही उनके लिए अपील कर सकते हैं। बता दे कि विंग कमांडर अभिनंदन ने 26 मार्च 2019 को ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी।

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक के बाद सीमा पर पाकिस्तान की गतिविधियां बढ़ गई थी। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग-21 विमान से पाकिस्तान के F-16 विमान को खदेड़ दिया था और उनका विमान पाकिस्तान की सीमा में जाकर क्रेश हो गया था।

पाकिस्तान की सीमा में होने के कारण वहां की सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। हिरासत में लिए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें छोड़े जाने का ऐलान किया था। घटना के 2 दिन बाद ही अभिनंदन को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया था। इस दौरान उनकी मूंछों की भी काफी चर्चा हुई थी।

Read More : इंदौर सीट को लेकर भाजपा को मुगालते या घबराहट | Nervousness on Indore Seat for BJP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here