व्हाट्सप्प बिजनेस का उपयोग कर सन्देश भेजने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है, अब व्हात्सप्प मैसेंजर सेवा मार्केटिंग के लिए आपको पैसे चुकाने देना होगा। WhatsApp ने बताया कि वह बिजनेस और ग्राहक सेवा मैसेज के लिए पैसे वसूल करना शुरू करेगा।

Image result for whatsapp बिजनेस

Via

सोसल मिडिया नेटवर्क कम्पनी के फ्लैगशिप ब्रांड का उपयोग ज्यादा नही हो रहा है और वह राजस्व बढ़ाना चाहती है। यानी सीधी भाषा में कहें तो व्हाट्सएप बिजनेस के लिए अपने प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले लोगों से पैसा लेने जा रही है।

Image result for whatsapp बिजनेस

Via

WhatsApp को फिलहाल इस्तेमाल कम होने और सुस्त रेवेन्यू ग्रोथ का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण से यह कदम उठाया गया है, WhatsApp ने बताया कि सन्देश भेजने के लिए एक फिक्स्ड रेट होगा, अलग-अलग देशों में यह चार्ज 30 पैसे से 5.8 रुपये (0.5 सेंट से 9 सेंट) की रेंज में हो सकता है। WhatsApp बिजनेस का यूज करने वाले यूजर्स को यह चार्ज देना होगा।

Image result for whatsapp बिजनेस

व्हाट्सएप के लगभग 1.5 अरब यूजर्स हैं। व्हाट्सएप कंपनी ने कहा कि बुधवार से बिजनेस के लिए व्हाट्सएप बिजनेस एपीआई का उपयोग शिपिंग कंफर्मेशन्स, अप्वॉइंटमेंट रिमाइंडर्स और टिकट्स के नोटिफिकेशन्स भेजने के लिए किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY