कभी नहीं होगी पैसों की कमी, इन टोटकों को एक बार आजमा कर तो देखें

0
25
VASTU SHASTRA

पैसों की तंगी से परेशान रहने वाले लोगों के लिए हम लाए है कुछ ऐसा जिसके बाद आपके घरों में कभी भी पैसों की समस्या नहीं रहेगी। हमारें घर में होने वाली कई समस्याओं का इलाज भी हमारे घर में ही रहता है। जिन घरों में वास्तु दोष होता है वहां परेशानी बनी ही रहती है चाहे आप ज्यादा कमाएं या कम। जबकि वास्तु दोष में कमी होने पर कम कमाई में भी घर में बरकत होती है और आप उन्नति की ओर बढ़ते रहते हैं। आपके घरों में वास्तु दोष को कम कर बरकत लाने के लिए हम आपकों कुछ टिप्स बता रहे है जिन पर अमल करने के बाद आपके घरों में पैसों की तंगी दूर हो जाएगी।

वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा को घर की बरकत के लिए काफी शुभ माना जाता है। लाफिंग बुद्धा को समृद्धि का देवता माना जाता है। कहते हैं इसे घर में रखने से आर्थिक परेशानी दूर होती है और घर में समृद्धि आती है। घर में बरकत के लिए धन की गठरी पकड़े लाफिंग बुद्धा की मुर्ती रखें। लाफिंग बुद्धा को घर के उत्तर पश्चिम कोण में रखने से यह ज्यादा लाभकारी होता है।

अपने घर को बुरी नजर से बचाने के लिए घोड़े की नाल को मुख्य दरवाजे के ऊपर बीच में लगाएं। यह टोटका घर को सुरक्षित रखता है तथा समृद्धि लाता है।

सिक्कों से भरा समुद्री जहाज सफलता का प्रतीक माना जाता है। कम कमाई में ज्यादा बरकत के लिए इससे अच्छा साधन और कुछ नहीं हो सकता। इसके फायदों का आंनद लेने के लिए सोने के सिक्कों वाला एक समुद्री जहाज ला कर रखें। यह आसानी से आपको बाजार में किसी भी गिफ्ट गैलरी में मिल सकता है।

फेंगशुई की माने तो क्रिस्टल ग्लोब अपने अंदर प्रकाश को समाहित रखता है। इसलिए इसे जिस भी स्थान रखा पर रखा जाता है वहां यह अपनी ऊर्जा से उजाला करता है यानी सकारात्मकता फैलाता है। घर में सकारात्मकता के लिए आप इसे अपने ड्राईंग रुम में रखें और फिर इसका कमाल देखें।

धातु के कछुए को घर में रखने के फायदों के बारे में तो आपको पता ही होगा। घर में आर्थिक उन्नति के लिए कछुए का होना काफी शुभ होता है लेकिन इसे सही स्थान पर रखने पर ही आपको इसका लाभ मिलेंगा। इसे ड्राईंग रूम में हमेशा उत्तर दिशा में रखें ताकि इससे मिलने वाले लाभ से आप कभी चुके नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here