क्या श्रीनगर के लाल चौक से झंडा फहराएंगे मोदी?

कश्मीर में इतने सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही वायुसेना को भीअलर्ट पर रखा गया है।

0
198
narendra modi

श्रीनगर: कश्मीर में सरकार द्वारा जारी की गई एडवाईजरी के बाद से ही राज्य में हलचल देखने को मिल रही है। बीते हफ़्ते भर सुरक्षा बलों के 35 हज़ार जवानों को जम्मू-कश्मीर में तैनात किया गया है। इसके साथ ही भारत के इस अशांत राज्य में तैनात जवानों की तादाद 1.45 लाख हो गई। समय से पहले अमरनाथ यात्रा रोक दी गई। इस तरह की तमाम हलचलों को देखकर कई तरह के सवाल उठ रहे है।

कहा जा रहा है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज़ादी की वर्षगाँठ पर इस बार श्रीनगर के लाल चौक पर झंडा फहराएँगे? क्या वह लाल क़िले की प्राचीर से देश को संबोधित करने के बजाय लाल चौक से ही अपना भाषण देंगे? क्या जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की इतने बड़े पैमाने पर तैनाती के पीछे यही वजह है?

इतना ही नहीं इतनी ज्यादा तादाद में सुरक्षाबालों की तैनाती को लेकर ये सवाल उठ रहे है कि श्रीनगर के बख़्शी स्टेडियम में तो हर साल स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस मनाया ही जाता है, इस बार ख़ास क्या है?

कश्मीर में इतने सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही वायुसेना को भी हिग्घ अलर्ट पर रखा गया है। गौरतलब है कि अभी तक कभी पूरे जम्मू कश्मीर में तिरंगा नहीं फहराया गया है. यहाँ तक कि श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने वालों की गिरफ़्तारी तक हो जाती थी, लेकिन इस बार पूरे कश्मीर में तिरंगा फहराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here