Breaking News

क्या कांग्रेस बनाएगी राम मंदिर?

Posted on: 20 Jan 2019 16:45 by Surbhi Bhawsar
क्या कांग्रेस बनाएगी राम मंदिर?

सुरभि भावसार
([email protected])

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बयान देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस राम मंदिर मुद्दे को लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल करती है तो हम उसका समर्थन करने पर विचार करेंगे। अब भले ही आलोक कुमार ने अपने बयान पर सफाई पेश की हो लेकिन इसको लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए है। कहा जा रहा है कि क्या राम मंदिर मुद्दे को लेकर विहिप का भाजपा से विश्वास डगमगाने लगा है।

कुछ लोगों का कहना है कि जब कांग्रेस राम मंदिर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में रोड़े अटका रही है तो फिर वह कैसे राम मंदिर निर्माण कर सकती है, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही यह स्पष्ट कर चुके है कि लोकसभा चुनाव में अहम् मुद्दे रोजगार और किसान से जुड़े होंगे, राम मंदिर का मामला अभी कोर्ट में चल रहा

यूपी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा था कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं तो कहा बनेगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि अयोध्या में मंदिर कहां बनेगा, यह फैसला कोर्ट में ही तय हो सकता है। वही उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कांग्रेस के केंद्र की सत्ता में आने के बाद ही हो पाएगा। इन बयानों के बाद इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि कांग्रेस राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रही है। धीमी आवाज में ही सही लेकिन वह इस मसले पर समर्थन कर रही है।

अब सवाल यही उठने लगे है कि क्या अब कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करवाएगी? विहिप की बात को ध्यान में रखते हुए यदि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा शामिल कर लिया तो भाजपा को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com