ताजा प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर (Indore) के महापौर पुष्यमित्र भार्गव (Mayor Pushyamitra Bhargava) ने रेहडी पटरी वाले दुकानदारों को दीपावली का तोहफ़ा प्रदान किया है। दरअसल महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने घोषणा की है कि दीपावली तक राजबाड़े पर ठेले, रेहड़ी पटरी वाले छोटे-छोटे व्यापारी अपना कारोबार नियमानुसार जारी रख सकते हैं, जबकि दीपावली के बाद इन सभी फुटकर व्यापारियों को इंदौर नगर निगम के निर्देशों का पालन करना होगा।

Also Read-7th Pay Commission Update: सरकारी कर्मचारियों की मन गई ‘दीवाली’, सरकार ने दिया ये बड़ा तोहफा

रेहडी पटरी वाले दुकानदारों ने किया आश्वस्त

इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव के द्वारा की गई घोषणा के बाद राजबाड़े पर अपना फुटकर व्यापार करने वाले रेहडी पटरी वाले दुकानदारों ने आश्वासन दिया है कि वे ,दीपावली के बाद राजवाड़ा पर अपनी फुटकर दुकाने नही लगाएँगे और साथ ही इंदौर नगर निगम और इंदौर महापौर के सभी निर्देशों का भली-भाँति पालन करेंगे।

Also Read-Stock market: शेयर बाजार में जारी है गिरावट, फिर भी इन शेयरों में दिख रही मजबूती

राजबाड़े पर होती है दीवाली सीजन में विशेष खरीदारी

उल्लेखनीय है कि इंदौर के ह्रदयस्थल राजबाड़े पर दीपावली के त्यौहार के पहले से ही खरीदारी के लिए शहर और प्रदेशभर के लोग पहुंचते हैं। इस दौरान क्षेत्र के बड़े व्यापारी और दुकानदारों के साथ ही छोटी रेहड़ियों और ठेले वाले और सभी प्रकार के फुटकर व्यापारियों का व्यापार-धंधा भी खूब चमकता है और अपने-अपने स्तर पर सभी दीपावली पर अच्छा-ख़ासा लाभ कमाकर सुखपूर्वक दीपावली मनाते हैं। इंदौर के महापौर की इस घोषणा के बाद सभी फुटकर व्यापारियों ने राहत की साँस ली है।