सुमित्रा महाजन ताई ने अपने आप को चुनाव मैदान से क्यों हटाया | Why Sumitra Mahajan removed herself from the election field

0
52
sumitra mahajan

अर्जुन राठौर

8 बार की इंदौर से सांसद रही ताई ने अंततः अपने आप को चुनावी मैदान से हटाते हुए यह घोषणा की है कि अब वह चुनाव नहीं लड़ेगी ताई द्वारा जो पत्र मीडिया में भेजा गया है उसकी भाषा भी बेहद गंभीर है ।

इसमें ताई ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने आज दिनांक तक इंदौर में उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। यह अनिर्णय की स्थिति क्यों है।

must read: लालू यादव का दावा, नीतीश कुमार दोबारा मिलना चाहते थे हाथ | Laloo Yadav’s claim, Nitish Kumar wanted to meet again

संभव है कि पार्टी को निर्णय लेने में कुछ संकोच हो रहा है। हालांकि मैंने पार्टी के वरिष्ठ जनों से कुछ समय पहले ही चर्चा की थी पर लगता है। उनके मन में अभी कुछ कुछ असमंजस है इसलिए मैं यह घोषणा करती हूं कि मुझे अब लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ना है।

अतः पार्टी अपने निर्णय मुक्त मन से करें, निसंकोच होकर करें। इंदौर के मतदाताओं के प्रति भी आभार मानते हुए यह लिखा है कि इंदौर के लोगों ने मुझे आज तक जो प्रेम दिया भारतीय जनता पार्टी तथा उसके कार्यकर्ताओं ने जो सहयोग दिया और जिन जिन लोगों ने मुझे आज तक सहयोग दिया उन सभी की मैं आभारी हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि पार्टी शीघ्र अपना निर्णय लेगी ताकि आने वाले दिनों में सभी को काम करने में सुविधा रहेगी और असमंजस की स्थिति समाप्त होगी।

must read: जब मोदी ने पूछा, राहुल को अमेठी से क्यों भागना पड़ा? | When Modi asked, why did Rahul run away from Ametoli?

लोकसभा चुनाव को देखते हुए ताई का यह पत्र बहुत अहमियत रखता है। इस पत्र के माध्यम से राई में भारतीय जनता पार्टी के हाईकमान पर कुछ सवाल भी उठाए हैं कि आखिर वह निर्णय लेने में इतनी देरी क्यों करते हैं। निश्चित रूप से ताई का यह पत्र भारतीय जनता पार्टी में हलचल मचा देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here