Breaking News

अपोलो हॉस्पिटल की डॉक्टर सरिता राव कि आखिर लोग तारीफ क्यों करते हैं | Why everyone is praising Sarita Rao, doctor of Apollo Hospital

Posted on: 09 Apr 2019 11:28 by Mohit Devkar
अपोलो हॉस्पिटल की डॉक्टर सरिता राव कि आखिर लोग तारीफ क्यों करते हैं | Why everyone is praising Sarita Rao, doctor of Apollo Hospital

लक्ष्मण पार्वती पटेल

एक सुपर speciality अपोलो हॉस्पिटल का कोई डॉक्टर यह कहे कि हमनें baloon स्टैंड by में रखा है , इन्हें जरूरत हुई तो ही लगायेंगे क्योंकि यह थोड़ा ज्यादा महंगा है तो बिना किसी ठोस कारण के क्यो लगाना ?

यह सुनकर मैं भी चौका था कि आज जब डॉक्टरों पर से विश्वास इसलिये ख़त्म हो रहा है कि वो अपने बिलो को बढ़ाने के लिए तमाम गैर जरूरी इन्वेस्टिगेशन करवाते है जिनसे उन्हें भी मोटा फायदा हो सकें। तब यह अपोलो हॉस्पिटल कि हार्ट specialist डॉ सरिता यादव राव इतनी सरलता से गैर जरूरी ख़र्च को ना कह कर मरीज़ों के परिजनों में उत्साह ओर विश्वास भर देती है तब उन्हें सुनना बेहद अच्छा लगने लगता है।

एक साल पहले भी मित्र अजय जसोरिया को हार्ट प्रॉब्लम हुआ था,उन्हें क़ाबिल dr चिराग देसाई ने इन्ही डॉ सरिता राव से ट्रीटमेन्ट लेने का एडवाइस किया था। तब चिंतित घरवाले सोच रहे थे जरूर या तो स्टंट डलेगा या बायपास सर्ज़री होगी।

पर dr मैडम राव ने तो उन्हें यह कह डिस्चार्ज कर दिया कि 1 महीने मेडिसिन से देखते है असर हो गया तो कोई जरूरत नही होगी सर्जरी की वरना यह तो है ही ऑप्शन।

उनका विश्वास ,नेक नियत ऒर डॉक्टरी पेशे का मूलमंत्र ” we serve ” काम कर गया अजय को दवाई से ही लाभ हो गया। तबसे इनका बहुत से मरीज़ों , लोगो से ज़िक्र सुना था कि कोई dr राव मैडम है जो honesty से अपना इलाज़ करती है, जो जरूरी है अपोलो इंदौर हॉस्पिटल में वो सही सही ही advice करती है। dr राव अन्य डॉक्टरों की तरह बेवज़ह बिल बढ़ाने से परहेज़ करती है तभी तो उन्हें एक बार दिखाने के बाद कोई भी मरीज़ ओर उनसे जुड़े लोग अन्य किसी हार्ट के dr पर विश्वास ही नही करते ,उन पर अपनो सा विश्वास होने लगता है सभी को यही उनकी सबसे बड़ी विशेषता है।

हार्ट मरीज़ों के लिए भगवान , लाइफ sevar बन चुकी dr सरिता राव एक रोल मॉडल है विश्वास खोते डॉक्टरी पेशे के लिए भी जो चंद रुपिये के लिए मरीज़ के साथ क्या क्या नही करते है ( माफ़ करियेगा अन्य डॉक्टर्स , हॉस्पिटल ) कड़वा पर सच तो है यह ही यह …।

उनकी personality का सबसे स्ट्रांग साइड है उनका बात करने का उम्दा तरीका , उनका मरीज़ के परिजनों को बड़े प्यार से समझाना जिससे उन्हें लगने लगता है कि जैसे वो भी उनके घर की कोई सदस्य ही है। बस उनसे राज़ी हो जाते है सारे इसी सरलता कि वज़ह से। इलाज़ में सबसे अहम काम करने वाला element होता है ” विश्वास देना ”
” अपनेपन ” का टच देना कि चिंता न् करे मैं हूँ ना का भाव ….यह उनमें बिल्कुल साफ़ साफ झलकता है।

कभी मौका मिले या किसी को भी हार्ट के मामले में सलाह लेना हो तो एक बार dr राव को जरूर कंसल्ट करियेगा आपको मेरी बात 100% सही लगेगी ,अगर मै ग़लत हूँ तो भी बताइएगा जरूर मुझे।

डॉक्टरी पेशे पर भरोसे को कायम करती हुई dr सरिता राव एक role model है फ़िलहाल तो इंदौर में मरीज़ों ओर डॉक्टरों के लिये भी।

A big salute to great dr. Sarita Rao .

– लक्ष्मण पार्वती पटेल

Read More:बसपा की तीसरी सूची जारी, इन 5 उम्मीद्वारों पर जताया भरोसा | BSP releases third list, trusts on these 5 candidates

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com