कांग्रेस ने पंकज संघवी पर दांव क्यों लगाया | Congress bets on Pankaj Sanghvi

0
44

अर्जुन राठौर

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पंकज संघवी का नाम घोषित करके यह तो बता ही दिया है कि कांग्रेस अभी भी इंदौर सीट को बेहद गंभीरता से ले रही है.

इसमें कोई दो मत नहीं है कि पंकज संघवी पिछले कई चुनाव हारने के बावजूद बेहद मजबूत उम्मीदवार है उसकी वजह यह है, कि वे न केवल चुनाव में पैसा बहाने में सक्षम है, बल्कि कहीं न कहीं अब इंदौर के लोगों के लिए सहानुभूति के पात्र भी हो गए हैं कि एक बार तो कम से कम इस आदमी को जिताया जाए.

पंकज संघवी भी मानते हैं कि उनके खाते में अभी तक हार ही हार आई है. पिछली बार भी वे कृष्ण मुरारी मोघे के मुकाबले नाम मात्र के वोटों से चुनाव हार गए थे तब उन्होंने यह तो साबित कर ही दिया था, कि वो भाजपा से जो भी उम्मीदवार खड़ा हो उसका मुकाबला पूरी ताकत के साथ कर सकते हैं अब भी यही स्थिति बनने वाली है भारतीय जनता पार्टी से कौन उम्मीदवार सामने आता है यह तो देखने वाली बात होगी लेकिन पंकज संघवी का नाम सामने आने के बाद इंदौर का मुकाबला जोरदार जरूर हो जाएगा.

पंकज संघवी के लिए यह भी जरूरी है कि वह बाजार में चल रही इस धारणा को भी तोड़े कि उनके हाथ की रेखाओं में जीतना लिखा नहीं है, इसलिए संभव है कि इस बार वे पूरी ताकत लगा दे अपनी जीत के लिए.

कांग्रेस वैसे भी हर सीट पर फूंक-फूंक कर कदम रख रही है और यही वजह है कि जीतू पटवारी जैसे मजबूत दावेदार के बावजूद पंकज संघवी फिर से टिकट ले आए हैं.

Read More:आईआईएम इंदौर ने दुबई और इंदौर में कार्यकारी अधिकारियों के लिए सामान्य प्रबंधन कार्यक्रम शुरू किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here