Breaking News

आखिर कौन थे शुजात बुखारी, जिसके लिए दिल्ली से लेकर पाकिस्तान तक मातम छाया है

Posted on: 15 Jun 2018 03:59 by Ravindra Singh Rana
आखिर कौन थे शुजात बुखारी, जिसके लिए दिल्ली से लेकर पाकिस्तान तक मातम छाया है

नगर: अंग्रेजी अखबार राइजिंग कश्मीर के मुख्य संपादक और वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी थे, शुजात बुखारी को गुरुवार को उस वक्त गोली मारी गई है जब वो ईद की इफ्तार पार्टी के लिए निकले थे। शुजात बुखारी के साथ उनके 2 सुरक्षा कर्मियों की भी अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी है प्रेस इन्क्लेव के पास उनकी गाड़ी को घेरकर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की।

वरिष्ठ पत्रकार बुखारी की हत्या पर दिल्ली से लेकर कश्मीर तक राजनीतिक प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं।आपको बताते है किसने क्या कहा।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के मध्य से इस हकत को कायराना हरकत बताया है, यह कश्मीर की स्वस्थ आवाज को दबाने का भी प्रयास है। वह निर्भिक पत्रकार थे। गृह मंत्री ने उनके निधन पर गहरा दुःख जताया है।

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि प्रतिष्ठित संपादक और वरिष्ठ पत्रकार सुजात बुखारी की निर्मम हत्या पर दुखी और हैरान हूं। ईद के कुछ घंटों पहले हुई यह घटना भयावह है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राइजिंग कश्मीर के संपादक सुजात बुखारी की हत्या के बारे में सुनकर बेहद दुखी हूं। वह बहादुर थे जिन्होंने बिना किसी भय के जम्मू-कश्मीर में न्याय और शांति के लिए लड़ाई लड़ी। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। लोग उन्हें याद रखेंगे।

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने घटना पर शोक जताते हुए ट्वीट किया कि वह इस प्रकार की हिंसा की निंदा करती हैं और परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताते हैं। ईद की पूर्व संध्या पर आतंक का कुरुप चेहरा सामने आया है।

सुजात बुखारी की हत्या पर पाकिस्तान सरकार ने भी गहरा दुःख व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के अधिकारिक ट्विट कर शोक जताया है।

 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की खबर सुन कर शौक जताया हुए लिखा है की  भगवान दुःख के इस घंटों में अपने परिवार को साहस दे सकते हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com