Breaking News

WHO की चेतावनी, अगर इस तरह सेक्स करते हैं तो हो जाएं सावधान | Oral Seks Anal Seks Severe Diseases

Posted on: 09 Mar 2019 17:09 by Ravi Alawa
WHO की चेतावनी, अगर इस तरह सेक्स करते हैं तो हो जाएं सावधान | Oral Seks Anal Seks Severe Diseases

जो भी कपल सेक्स रिलेशन के दौरान ओरल और एनल सेक्स करते है वो अब इस खबर को बहुत ही ध्यान से पढ़े, क्योंकि आपके लिए ओरल और एनल सेक्स कितना हानिकारक होता है यह आप भी नहीं जानते है. जानें पूरी कहानी…

Must Read: चौंकाने वाला खुलासा: बिना कंडोम के सेक्स इस उम्र के लोग ज्यादा करते है  

अक्सर कई कपल अपनी सेक्स लाइफ के दौरान कई तरह के अलग-अलग प्रयोग करते रहते हैं. सेक्स रिलेशन के उन अलग प्रयोगों में से एक प्रयोग ओरल सेक्स भी है. बहुत से ऐसे कपल है जिन्हें ओरल सेक्स करना बहुत ही पसंद होता है.

Must Read: अब बिना कंडोम के बिंदास करें सेक्स नहीं होगा प्रेगनेंसी का डर, अपनाएं ये तरीका

लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी देते हुए बताया है कि ओरल सेक्स से ख़तरनाक ‘गोनोरिया’ (असुरक्षित सेक्स से होने वाला संक्रमण) नाम की गंभीर बीमारी हो सकती है. असुरक्षित सेक्स रिलेशन से फैलने वाली Gonorrhea एक गंभीर बीमारी है.

Must Read: बड़ा खुलासा: इस तरह की लड़कियां सेक्स के समय कंडोम का इस्तेमाल कभी नहीं करती

इसके साथ ही WHO ने आगे बताया कि जो भी सेक्स रिलेशन के दौरान ओरल और एनल सेक्स करते है तो वो जल्दी ही गोनोरिया की चपेट में आ जाते हैं. यह एक ऐसी गंभीर बीमारी है जिसका इलाज करना बहुत मुश्किल है. कई केस में तो यह लाइलाज बीमारी है.

Must Read: बड़ा खुलासा: इस तरह की लड़कियां सेक्स के समय कंडोम का इस्तेमाल कभी नहीं करती

WHO के अनुसार, जो भी सेक्स रिलेशन के दौरान ओरल सेक्स करते है उन्हें गोनोरिया रोग से गुप्तांग, गुदा और गले में संक्रमण फैल जाता है. अधिकतर मामलों में गोनोरिया गले में इंफेक्शन के साथ शुरू होता है. कुछ ऐसे भी केस है जिसमें यह असुरक्षित सेक्स के कारण भी फैलता है. यह बीमारी जीवाणु जनित है जिसे नाइसीरिया गोनोरिया कहा जाता है.

यह संक्रमण असुरक्षित वजाइनल, एनल और ओरल सेक्स से फैलता है. इस संक्रमण की चपेट में आए हुए 10 लोगों में से एक हेट्रोसेक्शुअल पुरुष होता है और 75 फ़ीसदी महिलाएं और गे पुरुष होते हैं.

इस बीमारी के लक्षण को इतनी आसानी से नहीं पहचाना जा सकता है. यदि आपको पेशाब के दौरान बहुत ज्यादा दर्द होता है और पीरियड्स के दौरान बहुत खून निकलता है तो इस बीमारी की पहचान की जा सकती है. इस तरह के संक्रमण का इलाज मुमकिन नहीं है, इसके कारण प्रजनन क्षमता पर सीधा प्रभाव पड़ता है. इसलिए अब इस संक्रमण से बचने के लिए इस बात का बहुत ही ध्यान रखे कि सेक्स के दौरान वजाइनल, एनल और ओरल सेक्स बिल्कुल भी नहीं करना है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com