व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल द्वारा,तीसरे चरण की प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित

0
18

मुंबई: एशिया का प्रमुख फिल्म, कम्युनिकेशन तथा क्रिएटिव आर्ट्स संस्थान, व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई), शैक्षिक वर्ष 2018 के लिए प्रवेश परीक्षा के तीसरे चरण का संचालन करने जा रहा है। अप्रैल 2018 में सम्पन्न प्रवेश परीक्षा के दूसरे चरण के सफलता पूर्वक सम्पन्न होने के बाद तीसरे चरण के लिए 22-24 मई के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। संस्थान के साथ फुल-टाइम डिग्री तथा डिप्लोमा कोर्सेस के लिए जुड़ने के इच्छुक विद्यार्थी इस परीक्षा में भाग ले सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि व्हिस्लिंग वुड इंटरनेशनल, टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस (टीआईएसएस) द्वारा मान्यता प्राप्त डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस की पेशकश करता है। फिल्म, मीडिया तथा कम्युनिकेशन एवं क्रिएटिव आर्ट्स में करियर बनाने के इच्छुक विद्यार्थी इसके अंतर्गत विभिन्न कोर्सेस के लिए आवेदन दे सकते हैं।

इन कोर्सेस में बीएससी/बीए फिल्ममेकिंग, बीए स्क्रीनराइटिंग, बीएससी/बीए एनिमेशन फिल्म मेकिंग, बीएससी/बीए वीडियो गेम डिजाइन, बीए एक्टिंग, बीए फैशन डिजाइन, बीए विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन, बीए म्यूजिक प्रोडक्शन तथा कम्पोज़िशन, बीबीए मीडिया एवं कम्युनिकेशन और पीजी डिप्लोमा मीडिया तथा इंटरटेनमेंट शामिल हैं. इसके साथ ही विद्यार्थी कई सारे डिप्लोमा कोर्सेस के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. इनमें स्पेशलाइज़ेशन के साथ फिल्ममेकिंग में एडवांस्ड डिप्लोमा, एक्टिंग में एडवांस्ड डिप्लोमा तथा स्क्रीनराइटिंग में डिप्लोमा शामिल हैं। परीक्षा, व्हिस्लिंग वुड इंटरनेशनल, फिल्मसिटी कैम्पस, गोरेगांव ईस्ट, मुंबई में आयोजित की जायेगी।

हॉलीवुड रिपोर्टर द्वारा दुनिया के टॉप 10 फिल्म स्कूल के तौर पर शुमार इस संस्थान के 1600 से भी अधिक पूर्व विद्यार्थी विभिन्न मीडिया हाउस, फिल्म और फैशन उद्योग के साथ जुड़कर सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं. यहाँ विद्यार्थियों को न केवल उद्योग के विशेषज्ञों से सीखने का लाभ मिलता है बल्कि वे संस्थान में उपलब्ध अतिआधुनिक संसाधनों के प्रयोग का अनुभव भी प्राप्त करते हैं, जो उन्हें आज के तकनीकी विकास और कलात्मक मांग के हिसाब से विभिन्न जॉब्स के लिए एकदम तैयार कर देता है।

विद्यार्थी www.whistlingwoods.net  पर विजिट करके इंट्रेंस एक्जाम के लिए ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म्स भर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here