Breaking News

सालों से बंद इस वेश्यालय को जब 2018 में खोला गया तो सामने आए नज़ारे ने कर दिया लोगों को हैरान !

Posted on: 29 Jun 2018 03:23 by Ravi Alawa
सालों से बंद इस वेश्यालय को जब 2018 में खोला गया तो सामने आए नज़ारे ने कर दिया लोगों को हैरान !

दुनिया में वेश्यावृत्ति को सबसे पुराना धंधा माना जाता है. कई जगह पर लोग वेश्यावृत्ति को लेकर खुलकर बात नहीं करते है. आज भारत ही नहीं पूरे विश्व में वेश्यावृत्ति का यह बाजार व्यापक पैमाने पर चल रहा है. पूरे विश्व में यह वेश्यावृत्ति का व्यापार बढता ही जा रहा है.

विश्व के कुछ देशों में इसे कानूनी मान्यता मिली हुई है और वहां पर यौनकर्मी टेक्स भी भरते है.  वहीँ कुछ देशों में अभी भी इन पर प्रतिबंध लगा रखा है. समय के साथ जहां इस धंधे ने बहुत प्रगति की है तो इसका रूप भी बदला है.

भारत में वेश्यावृत्ति गैरकानूनी नहीं है लेकिन यहां पर लड़कियों की दलाली करना और सार्वजनिक जगहों पर ग्राहक ढूंढना अपराध माना जाता है. वहीँ कुछ देशों में तो इस धंधे को मान्यता प्राप्त है. फिलीपींस और थाईलैंड जैसे देशों की अगर बात करे तो यहां वेश्यालय का जिक्र इनकी बाइबल जैसे किताबों में भी मिलता है.

जब खुला 2000 साल पुराना वेश्यालय

वैसे इटली की सभ्यता को दुनिया की सबसे पुरानी सभ्यता के रूप में जाना जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि आज से लगभग 2000 साल पहले पश्चिमी इटली का प्राचीन शहर Pompeii’ Mount Vesuvius एक भयानक ज्वालामुखी की वजह से दब गया था. इसके बाद साल 1748 में जब इस जगह की खुदाई की गई तो पूरा शहर मिला गया.  इस शहर में यहां रहने वाले लोगों की निजी संपत्ती भी पाई गई थी. जिसमे पोम्पेल का एक मशहूर वेश्यालय भी था, जिसे साल 2018 में आम जनता के लिए खोल दिया गया था.

इस प्राचीन वेश्यालय में कुल 10 कमरें बने हुए हैं और सभी कमरों में पत्थर के बिस्तर बने हुए हैं. माना जाता है कि इसी पर वेश्याएं अपने ग्राहकों के साथ समय व्यतीत करती थीं.

जब 2018 में वेश्यालय को खोला गया तो इस वेश्यालय में कई पॉर्नोग्रफ़िक पेंटिंग्स भी पाई गई, इसी बात से पता चलता है कि उस समय में पोम्पेल में वेश्यावृत्ति का धंधा किस तरह चलता था.

एक रिसर्च के मुताबिक Pompeii में वेश्यावृत्ति कानूनी नहीं था,  ​लेकिन फ़िर भी यहां वेश्याएं सेक्स गुलाम की तरह रखी जाती थी. इसके साथ ही यह भी पता चला है कि यहां पुरुष जितनी चाहे, उतनी औरतों के साथ सम्बन्ध बना सकते थे, ​वही बात अगर शादीशुदा महिलाओं की करे तो उन्हें सिर्फ़ अपने पति के साथ ही संबंध रखने की इजाजत  थी.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com