बॉलीवुड अभिनेत्री रिया सेन (Riya sen) आज अपना 42वां बर्थडे मना रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 24 जनवरी 1981 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ था। एक्ट्रेस रॉयल फैमिली से तालुक रखती हैं। एक्ट्रेस के पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा के शाही फैमिली से रिलेशन रखते हैं। उनके पिता भारत देव कूचबिहारी की राजकुमारी इला देवी के बेटे हैं और जयपुर की महारानी गायत्री देवी के भतीजे थे। वहीं, एक्ट्रेस रिया सेन की मां मुनमुन सेन और दादी सुचित्रा सेन भी जबरदस्त एक्ट्रेसेस में शुमार रही हैं। रिया सेन ने अपने करियर की शुरुआत पांच वर्ष की आयु से की थी। उन्होंने पहली बार अपनी मां मुनमुन के साथ बेटी का किरदार निभाया था. रिया ने वर्ष 1991 में भी फिल्म विषकन्या में एक बाल कलाकार का रोल निभाया था।

कई फिल्मों में किया काम

यहां अगर बात की जाए एक्ट्रेस के बॉलीवुड करियर में उन्होंने फिल्म स्टाइल, झंकार बीट्स, मलयालम हॉरर फिल्म अनंताभाद्रम, नौका डूबी जैसी फिल्मों में काम किया। उन्हें नौका डूबी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कैटिगरी में स्टार गाइड अवॉर्ड मिला था। रिया को लास्ट बार फिल्म रब्बा मैं क्या करूं में देखा गया था। उन्होंने हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा की फिल्मों में काम किया। हालांकि, उनका फिल्मी करियर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाया, लेकिन वह अपने छोटे से फिल्मी करियर के बीच कई विवादों से घिरी रहीं। रिया सेन को बॉलीवुड इंडस्ट्री की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहा जाता है। वो इसलिए की वह फिल्मों के लिए कम, बल्कि विवादों के लिए ज्यादा सुर्खियों में रही हैं।

Also Read – शिवराज कैबिनेट की मीटिंग में हुए ये बड़े फैसले, मुख्यमंत्री योजना को मिली मंजूरी, 800 करोड़ रूपए में होंगे विकास कार्य

इन विवादों के चलते रही लाइमलाइट में

एक्ट्रेस रिया सेन के करियर के बीच उनके रिलेशनशिप की चर्चा अश्मित पटेल के साथ जोरों शोरों पर थीं। दोनों का एक MMS भी लीक हुआ था। इस पूरी घटना के बाद उनका करियर तक़रीबन पूरी तरह बर्बाद ही हो गया था। इसके अतिरिक्त रिया सेन की सूची में एक और विवाद मौजूद है। दरअसल, रागिनी MMS रिटर्न के सेट पर उनके को-एक्टर ने एक्ट्रेस पर कपड़े उतारने का आरोप लगाया था। दरअसल, उनके को-एक्टर निशांत मलकानी ने इल्जाम लगाया था कि जब दोनों कलाकार इंटिमेट सीन शूट कर रहे थे, उस बीच अभिनेत्री ने कैमरे के बिना उनकी पैंट उतार दी थी। इसके अतिरिक्त वर्ष 2016 में एक पार्टी के बीच किसी लड़की को किस करने पर काफी चर्चा में रही थीं। इस पुरे मामले की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हुई थीं।

सोशल मीडिया पर रहती हैं काफी सक्रिय

एक्ट्रेस वर्ष 2013 के बाद बॉलीवुड में नजर नहीं आईं। लेकिन एक्ट्रेस रिया सेन सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सक्रिय रहती हैं। वह हमेशा अपनी बोल्ड तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। एक्ट्रेस 42 वर्ष की हो चुकी हैं। इसके बाद भी उन्होंने स्वयं को बिलकुल फिट रखा है। उनको देखकर ये तकाजा लगाना काफी कठिन है कि वह 40 की एज पार कर चुकी हैं। वह आज भी अपने बोल्ड लुक्स से कई बड़ी और यंग अभिनेत्री को टक्कर देती हैं। एक्ट्रेस अपने इंस्टाग्राम पर छाई रहती हैं। यहां तक कि फैंस भी निरंतर उनकी फोटोज और वीडियो पर बराबर कमेंट्स करते रहते हैं।