Breaking News

जब मोदी ने पूछा, राहुल को अमेठी से क्यों भागना पड़ा? | When Modi asked, why did Rahul run away from Amethi?

Posted on: 05 Apr 2019 12:03 by Surbhi Bhawsar
जब मोदी ने पूछा, राहुल को अमेठी से क्यों भागना पड़ा? | When Modi asked, why did Rahul run away from Amethi?

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर मुमकिन कोशिश कर रहे है जिससे वह सत्ता पर वापस काबिज हो सके। हाल ही में एक निजी चैनल को दी इंटरव्यू में मोदी ने पूछा कि राहुल गांधी अमेठी छोड़कर क्यों भागे? जब उनसे पुछा गया कि राहुल गांधी के दो सीटों से लड़ने पर विवाद क्यों किया जा रहा है?

इसके जवाब में मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने देश के टुकड़े किए, वो कांग्रेस जिसने राजनीति के लिए आंध्र और तेलंगाना में ऐसा झगड़ा करवाया। देश को तोड़ने वाले लोग कौन हैं ये देश के लोग भली-भांती जानते हैं। चुनाव वो कहां से लड़े, कहां से ना लड़े, वो मेरा विषय नहीं है, वो उनकी पार्टी का विषय है और भारत के संविधान ने मौका दिया है। दो सीट पर कोई सवाल कर ही नहीं रहा है, ना बीजेपी ने किया है। अमेठी से उनको भागना क्यों पड़ा, उसकी चर्चा है और वो चर्चा राजनीतिक दृष्टि से भाजपा का पूरा हक बनता है।

must read: क्या IT मोदी के घर करेगी छापेमारी?: एमके स्टालिन | Will IT be raided Modi’s home ?: MK Stalin

घोषणापत्र से कांग्रेस ने किया निराश

आज देश को पहली बार पता चला है कि कांग्रेस की सोच वाली सरकार और बिन कांग्रेस की सोच वाली सरकार में क्या अन्तर है। कांग्रेस ने 60 साल से भी अधिक साल तक देश पर राज किया है, उनके पास अनुभवी नेता हैं, सरकार की बारीकियों को जानते हैं। ऐसे समय में कांग्रेस से एक मैच्योर घोषणापत्र की अपेक्षा होना बहुत स्वाभाविक है। लेकिन उन्होंने सबको निराश किया है।

must read: राहुल गांधी बोले, सरकार में आए, तो होगी राफेल की जांच | Rahul Gandhi said, if he came to government, then will Raphael investigate

कांग्रेस जैसी पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों पर घोषणापत्र में ऐसी बात कर रही है। देश की सेना को इतना जलील करें, बलात्कार के आरोप वाली बातें करें, ऐसा उन्हें शोभा देता है क्या? आज पाकिस्तान जिस प्रकार से घटनाएं कर रहा है, जो सेपरेटिस्ट लोग भाषा बोलते हैं, जो पाकिस्तान स्पॉन्सर्ड भाषा है। उस भाषा की अगर कांग्रेस घोषणापत्र में बू आती है, तो देश के सुरक्षाबलों के जवानों को आप कितना डिमोरलाइज कर रहे हैं।

एयरस्ट्राइक के सबूत पकिस्तान ने दिया

एयरस्ट्राइक पर पूछे सवाल पर मोदी ने कहा कि पहली बात तो बालाकोट पर सबसे बड़ा सबूत पाकिस्तान ने ट्वीट करके दिया, उन्होंने ही बयान दिया कि भारतीय सेना यहां आई और हमला करके गयी। कितने मरे, कौन मरे अब इसपर अगर कोई विवाद कर रहा है, तो उसे करने दें। बालाकोट में हमारे जवानों की जिंदगी दांव पर लगी थी, तो मैं कैसे सो सकता हूं। सुबह उन्होंने 3.40 पर मुझे बताया की सब हो गया है। लेकिन मैं उसके बाद भी नहीं सोया और सोशल मीडिया पर देखने लगा की क्या दुनिया में इसपर कोई हलचल हुई है या नहीं।

must read: भाषण के दौरान अचानक ये क्या बताने लगे मोदी | What did PM Modi suddenly shows during the speech

मोदी का फैसला जनता लेगी

मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है। मोदी चुनाव हारे या जीते ये निर्णय जनता को लेना है। जब पहली बार मैं बनारस से चुनाव लड़ा, तो वहां की सरकार ने तो मुझे पब्लिक मीटिंग करने तक की परमिशन नहीं दी थी। लेकिन जनता ने मुझे जीता दिया।

वंशवाद पर दिया जवाब

वंशवाद पर पूछे गए सवाल पर मोदी ने जवाब दिया कि बाबा साहब अंबेडकर ने पंजाब और पुणे में कहा था कि वंशवाद लोकतंत्र के लिए खतरा है। तब तो मैं पैदा भी नहीं हुआ था। उस विचार के व्यक्ति ने देश को संविधान दिया है। उसी अर्थ में मैं कहता हूं कि लोकतंत्र में वंशवाद उचित नहीं है।

must read: लता मंगेशकर का दिल छू गई मोदी की ये बात, ऐसे दिया आशीर्वाद | Singer Lata Mangeshkar Sung A Song On PM Narendra Modi Poetry Lines

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com