जब मनोहर पर्रीकर को 5स्टार होटल में जाने से किया था इनकार

0
17
manohar parrikar

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का हाल में स्वास्थ्य खराब होने से वहां अपना इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाए गए हैं। वो यहां अपना मे​डिकल चेकअप करवाएंगे। दरअसल मनोहर पर्रिे​कर तीन बार गोवा के सीएम पद पर रह चुके हैं। फिर भी वह निजी जिंदगी में बेहद सरल और सहज इंसान हैं। हर किसी से आसानी से बात कर लेते हैं। बिल्कुल साधारण कपड़े पहनते हैैं। यहां तक कि कई कार्यक्रमों में भी वह अपने सरल अंदाज में पहुंच जाते हैं। जबकि अपने विधानसभा क्षेत्र में वह स्कूटर से घूमते हैं। पर्रिकर की सादगी से जुड़ा एक रोचक किस्सा है।

via

गौरतलब है कि एक बार की बात है जब पर्रिकर किसी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे वह किसी पांच सितारा होटल में आयोजित किया गया था। हर बार की तरह वह इस बार भी साधारण कपड़े पहन कर वहां पहुंचे थे। सूत्रों की जानकारी के अनुसार उस समय सीएम ने चप्पलें पहन रखी थीं। होटल के गेट पर जब वह पहुंचे तो वहां उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया था। हालांकि इस घटना के दौरान वे मुख्यमंत्री थे। लेकिन उनका सरल स्भाव देखकर सुरक्षाकर्मी उन्हें पहचान नहीं सका। ऐसे में उसने उन्हें मुख्य दरवाजे से अंदर नहीं जाने दिया। पर्रिकर ने जब बाद में उसे बताया कि वह गोवा के सीएम हैं, तब जाकर उन्हें होटल के अंदर जाने दिया गया था।

बता दें कि गोवा के सीएम का पूरा नाम गोपाल कृष्ण प्रभु पर्रिकर है। वह 14 मार्च 2017 से गोवा के मुख्यमंत्री हैं। वह इससे पहले साल 2000 से लेकर 2005 तक और साल 2012 से 2014 तक इस पद पर रह चुके हैं। पर्रिकर ने आईआईटी बॉम्बे से मेटलर्जी में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here