Breaking News

तो क्या 2020 तक इन स्मार्टफोन्स में बंद हो जाएगा Whatsapp

Posted on: 26 Jun 2019 18:05 by Surbhi Bhawsar
तो क्या 2020 तक इन स्मार्टफोन्स में बंद हो जाएगा Whatsapp

नई दिल्ली: दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि 2020 तक कुछ एंड्राइड स्मार्टफोन्स में whatsapp की सर्विस बंद हो जाएगी। Windows मोबाइल फोन से WhatsApp ने पहले ही अपना सपोर्ट बंद करने का ऐलान किया है। इनमे whatsapp बंद होने की डेडलाइन फरवरी 2020 दी गई है लेकिन इस साल के आखिर तक Windows फोन में WhatsApp काम करना बंद कर देगा।

वैसे तो दुनियाभर में Windows फोन मिलना बंद हो गए है लेकिन जो बचे हुए है उनमे भी ये काम नहीं करेगा। इतना ही नहीं WhatsApp के मुताबिक 2.3.7 वर्जन के एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को भी कंपनी अपनी सर्विस नहीं देगी। इसके अलावा iphone यूजर्स भी whatsapp की सर्विस का लाभ नहीं ले पाएंगे।

iOS 7 पर चलने वाले iPhone यूजर्स में 1 फरवरी 2020 से WhatsApp का सपोर्ट नहीं दिया जाएगा। हालांकि WhatsApp ने ये भी कहा है कि कंपनी के इस फैसले से ज्यादा यूजर्स पर असर नहीं पड़ेगा। साथ ही कंपनी ने कहा है कि जो लोग काफी पुराने एंड्रॉयड फोन्स और आईफोन्स यूज कर रहे हैं सिर्फ वो ही इस फैसले से प्रभावित होंगे।

WhatsApp ने यूजर्स से कहा है कि वो Android 4.0.3 या इससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन यूज करें ताकि WhatsApp की सर्विस बंद न हो। iPhone यूजर्स अगर iOS 8 या इससे ऊपर का वर्जन यूज करते हैं तो भी आपको वॉट्सऐप चलाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com