Trending News

अब अगर आपने ये गलती की तो, हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा आपका WhatsApp अकाउंट

Posted on: 12 Aug 2018 14:44 by Ravi Alawa
अब अगर आपने ये गलती की तो, हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा आपका WhatsApp अकाउंट

अगर आप भी व्हाट्सऐप पर किसी ना किसी तरह की जानकारी हर बार शेयर करते रहते है तो अब सावधान हो जाइए, नहीं तो आपका व्हाट्सऐप अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो सकता है और दोबारा फिर कभी आपका व्हाट्सऐप अकाउंट नहीं बनेगा.

Via

जी हां व्हाट्सऐप (इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप प्लेटफॉर्म) ने एंड्रॉयड के लिए नया बीटा वर्जन 2.18.246 लौन्च कर दिया है. व्हाट्सऐप के इस बीटा वर्जन में Reprot फीचर के लेआउट में थोडा सुधार किया गया है. वैसे यह नया फीचर नहीं है. यह ग्रुप चैट के साथ-साथ व्यक्तिगत चैट के लिए उपलब्ध होगा.

Via

अब से WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीटा वर्जन में लेआउट में सुधार के होने बाद जब यूजर रिपोर्ट बटन पर टैप करेंगे तो उनके सामने एक नया अलर्ट बॉक्स नजर आयेगा. इस अलर्ट के जरिये व्हाट्सऐप यूजर्स ग्रुप से बाहर निकल सकेंगे या उस व्यक्ति को ब्लॉक कर सकेंगे. इसके साथ ही उस ग्रुप या इंडिविजुअल के खिलाफ व्हाट्सऐप के पास रिपोर्ट भी चली जाएगी.

फेक न्यूज फैलाने वाले ग्रुप्स और नम्बरों की पहचान करने में व्हाट्सऐप का यह फीचर सहायता करेगा. बार-बार किसी ग्रुप या व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट मिलने पर व्हाट्सऐप उस ग्रुप और व्यक्तिगत नम्बर को ब्लैक लिस्ट में डाल देगा. इसके बाद उस मोबाइल नम्बर का उपयोग करके व्हाट्सऐप अकाउंट दोबारा नहीं बनाया जा सकेगा.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com