Breaking News

2018 में मध्य प्रदेश के म्यूजिक लवर्स की क्या है पसंद ?

Posted on: 29 Dec 2018 10:29 by Ravindra Singh Rana
2018 में मध्य प्रदेश के म्यूजिक लवर्स की क्या है पसंद ?

विंक ऐप ने 2018 में मध्य प्रदेश में 10 सबसे अधिक पसंद किये गए गीतों की सूची जारी की है। यह सूची मध्य प्रदेश के लाखों उपयोगकर्ताओं के निष्पक्ष और वास्तविक पसंद का एक सच्चा प्रतिबिंब हैं।

टॉप सोंग्स एल्बम आर्टिस्ट
दिलबर सत्यमेव जयते ध्वनी भानुशाली, नेहा कक्कड़, इक्का
पानियों सा सत्यमेव जयते अतिफ़ असलम, तुलसी कुमार
धड़क- टाइटल ट्रेक धड़क श्रेया घोषाल, अजय गोगावाले
दारू बदनाम दारू बदनाम कमल कहलों, परम सिंह
बोम डिगी-डिगी सोनू के टीटू की स्वीटी जेक नाईट, जैस्मिन वालिया
बज़ बज़ आस्था गिल, बादशाह
प्राडा प्राडा जस मानक
तारीफां वीरे दी वेडिंग बादशाह
हल्का –हल्का फन्ने खान दिव्या कुमार, सुनिधि चौहान
गर्ल्स लाइक यू गर्ल्स लाइक यू मैरून 5, कार्डी बी

 

2014 में ओटीटी  ऐप के रूप में लॉन्च किया गया, विंक म्यूजिक  भारत का अग्रणी म्यूजिक ऐप बन गया है, जिसके देश में सबसे अधिक एक्टिव यूज़र्स हैं। स्मार्टफोन और हाई स्पीड डेटा नेटवर्क की अधिक वृद्धि की वजह से, विंक म्यूजिक ने राष्ट्रीय स्तर पर 100 मिलियन  इंस्टालेशन पार कर लिया है। गूगल प्ले स्टोरपर हाल ही में एयरटेल के म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप विंक म्यूजिक को “मोस्ट एंटरटेनिंग ऐप ऑफ़ 2018 का दर्जा दिया गया है।

विंक म्यूजिक ने अपने यूजर्स को बेमिसाल और शीर्ष मनोरंजन अनुभव प्रदान करने के लिए सभी प्रमुख रिकॉर्ड लेबल के साथ साझेदारी की है, जिसमें हंगामा,यूनिवर्सल म्यूजिक, सोनी म्यूजिक, सारेगामा, ज़ी म्यूजिक, आदित्य म्यूजिक, यूनिसिस, वीनस, पी डी एल  शामिल हैं।

इस धारणा के विपरीत कि म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप्स केवल अंग्रेजी गानों के श्रोताओं द्वारा पसंद किए जाते हैं, रीजनल नॉन इंग्लिश म्यूजिक का चलन 100% की दर से बढ़ रहा है।

भारती एयरटेल लिमिटेड के कंटेंट एंड एप्स सीईओ, समीर बत्रा के अनुसार “यह देखते हुए की ऑनलाइन आने वाले अधिकांश नए उपयोगकर्ता छोटे शहरों और गांवों से हैं, अब हमारा ध्यान अपनी लाइब्रेरी में रीजनल कंटेंट को जोड़ने पर है। हम पहले से ही देख रहें है की विंक पर रीजनल सोंग्स का चलन बढ़ रहा है और मानते हैं कि यह प्रवृत्ति आने वाले वर्षों में बड़े पैमाने पर होगी। बाज़ार और ग्राहकों की गहरी समझ एयरटेल को इन उपयोगकर्ताओं के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाती है।

 म्यूजिक स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री के लिए 2018 एक और अद्भुत वर्ष रहा। बजट के अनुकूल स्मार्ट फोन की बढ़ती उपलब्धताअत्यधिक सस्ते डेटा प्लान्स और 4 जी नेटवर्क के विस्तार के साथस्मार्टफोन और म्यूजिक  ऐप संगीत के लिए पसंदीदा मोड बनते जा रहे हैं क्योंकि यह अत्यधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है।

 विंक म्यूजिक आज प्रति माह 1.5 बिलियन से अधिक गाने स्ट्रीम करता है और हम रीजनल म्यूजिक में बहुत मजबूत वृद्धि देख रहे हैं क्योंकि नए स्मार्टफोन उपयोगकर्ता छोटे शहरों और गांवों से आ रहे हैं और अपनी मूल भाषा में कंटेंट की तलाश कर रहे हैं।

 हम यह देख सकते हैं कि यह ट्रेंड 2019 में अधिक स्पष्ट हो रहा है और संगीत सुनने का चलन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म की तरफ बढ़ रहा है। यह क्षेत्रीय और छोटे कलाकारों को एक बहुत बड़ा अवसर प्रदान करेगा और साथ ही रीजनल कंटेंट बढ़ाने में भी मदद करेगा।

 कंटेंट पार्टनर्स और कलाकारों के साथ सहयोग के कारण यह उपयोगकर्ता को उनकी पसंद अनुसार  म्यूजिक ढूंढने में मदद करता है और फिर युसर्स का इस म्यूजिक प्लेटफॉर्म पर रिपीट एंगेजमेंट होता है।”

 

Read More:-

Birthday Special: हिमेश रेशमिया को माइकल जैक्सन के लिए म्यूजिक बनाने का मिला था मौका

‘हो हल्ला’ के साथ आ इंदौर में होगा शान का म्यूजिकल लाइव कंसर्ट

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com