Breaking News

ममता के गढ़ में दिखेगी हिंदू संगठन की ताकत, जन्माष्टमी पर होंगी 1000 रैलियां

Posted on: 31 Aug 2018 15:50 by Rakesh Saini
ममता के गढ़ में दिखेगी हिंदू संगठन की ताकत, जन्माष्टमी पर होंगी 1000 रैलियां

इस बार पश्चिम बंगाल में जन्माष्टमी का कुछ खास आयोजन देखने को मिलेगा इस जन्माष्टमी के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल बंगाल के हजार स्थानों पर रैलियों का आयोजन किया जाएगा। जन्माष्टमी को हिंदुत्व आंदोलन से जोड़ने की तैयारी की जा रही है।

via

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद द्वारा पश्चिम बंगाल में 2 और 3 सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के सचिव सचींद्रनाथ सिन्हा ने बताया इन आयोजन में हजार से ज्यादा लोगों की शोभायात्रा भी शामिल होगी, जिनमें बच्चे, महिलाएं और अतिथि लोग भी शामिल होंगे। हम एक हजार जगाहों पर ऐसी रैलियां करेंगे। इस मौके पर ग्राम पंचायत और शहरों के ब्लॉक में पूजा भी आयोजित की जाएगी। हमने तमाम संगठनों को निमंत्रण भेजे हैं, उन्होंने हमारे निमंत्रण को स्वीकार भी किया है। वे इस अवसर पर आयोजित कला जैसी कई तरह की प्रतिस्पर्धाओं में शामिल होंगे।

via

उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल में हिंदुत्व को अपमानित करने की कोशिश की जा रही है। दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा और यहां तक कि स्कूलों के मिड डे मील कार्यक्रम में भी समस्या खड़ी की जा रही है, वहीं हिंदुओें को एकजुट रखने की कोशिश के तहत ही इस साल बड़े पैमाने पर उत्सव मनाने की तैयारी की जा रही है।

Image result for पश्चिम बंगाल में धार्मिक त्योहार भी अब शक्ति प्रदर्शन का अवसर बनते जा रहे हैं. हिंदू संगठनों ने राम नवमी के अवसर पर राज्य में कई जगह रैलियां निकाली थीं, अब जन्माष्टमी के अवसर पर भी एक हजार रैलियां निकालने की तैयारी की जा रही है.

via

वहीं बजरंग दल के नेता सौरीश मुखर्जी ने कहा कि इस अवसर पर भगवान कृष्ण के हिंदुत्व के संदेश को पहुचाने की कोशिश की जाएगी। तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुजीत बोस ने कहा, टीएमसी और इसके नेता भी हमेशा जन्माष्टमी मनाते रहे हैं, लेकिन हम ऐसा अपने विश्वास के तहत करते हैं, किसी तरह की शोबाजी के लिए नहीं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com