Breaking News

कोलकाता विवाद: संसद में हंगामा

Posted on: 04 Feb 2019 14:15 by Surbhi Bhawsar
कोलकाता विवाद: संसद में हंगामा

रविवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सीबीआई और वहां की पुलिस के बीच हुए विवाद और टकराव की गूँज सोमवार को संसद के दोनों सदनों में सुनाई दी। तृणमूल कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों के सांसदों ने हंगामा किया। लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह जब इस मामले में जवाब दे रहे थे तो जमकर नारेबाजी भी हुई। विपक्षी सांसदों के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सत्तारूढ़ भाजपा रही।

चिटफंड घोटाला: पहले भी विवादों में घिर चुके हैं राजीव कुमार

बोले राजनाथ-कभी नहीं हुई देश में ऐसी घटना

लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रविवार को जो कोलकाता में जो हुआ ऐसा देश के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। सीबीआई के अफसरों को उनकी ड्यूटी करने से रोका गया। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है इसलिए उसे कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि शारदा चिटफंड घोटाले के आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण दिया जा रहा है। इस घोटाले में कई राजनीतिक लोगों के होने का पता चला है। गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा राज्यों के अधिकार का सम्मान करती आई है। देश की कानून एजेंसियों के बीच ऐसा टकराव ठीक नहीं है, कल जो हुआ उसपर मैंने राज्यपाल से बात की है और विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है।

खड्गे बोले- सीबीआई की कार्रवाई कानून के खिलाफ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद मल्लिकार्जुन खड्गे ने कहा कि भाजपा विपक्ष के नेताओं को ख़त्म करना चाहती है। अपनी ताकत बढाने के लिए भाजपा सीबीआई का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस कार्रवाई से हम डरने वाले नहीं है, हम मजबूती से खड़े होकर इसका सामना करेंगे।

TMC सांसद बोले- हमें डराने के लिए CBI की कार्रवाई

टीएमसी सांसद सौगत राय ने कहा कि सीबीआई ने बिना इजाजत और नोटिस के कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को हिरासत में लिया है। कोलकाता में विपक्ष की रैली के बाद बीजेपी हमें डराने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com