Breaking News

कितना दहेज मिल सकता है बताएगी वेबसाइट, मेनका गांधी ने ली आपत्ति

Posted on: 31 May 2018 07:29 by Ravindra Singh Rana
कितना दहेज मिल सकता है बताएगी वेबसाइट, मेनका गांधी ने ली आपत्ति

नईदिल्ली: देश में एक तरफ देहज प्रथा को रोकने के लिए सरकार जनता को जागरूक बनाने के प्रयास कर रही है, वही दूसरी और एक वेबसाइट लांच हुई है जिसमे अपनी योग्यता, जाती, आयु, नौकरी के हिसाब से कितना देहज मिलना चाहिए। यह वेबसाइट में केवल ब्राह्मण, कायस्थ, भूमिहर, बनिया, रेड्डी, नायर, क्षत्रिय जैसे 17 जातियों के युवाओं के दहेज के बारे में बता रही है। ये आपको www.dowrycalculator.com इस वेबसाइट के माध्यम पता लगाया जा सकता है, इस देहज कैलकुलेट करने वाली’ वेबसाइट को बैन करने के लिए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने मांग की है।

Maneka Gandhi

मेनका गांधी ने 29 मई को इस की शिकायत सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र के मध्य से भेजी है। उन्होंने पत्र में कहा है कि www.dowrycalculator.com नाम की वेबसाइट को बंद करना चाहिए और इसे चलाने वालों के खिलाप कानूनी कार्रवाई भी की जाए।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस वेबसाइट को लेकर पीएमओ के ट्वीटर पर शिकायत की है। सिंधिया ने शिकायत में कहा है कि यह काफी शर्मनाक है कि भारत में ऐसी वेबसाइट चल रही हैं। इसे तुरंत बंद होना चाहिए और इसके खिलाफ कार्यवाही की जाए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com