Weather Update: अगले 48 घंटे में बारिश से तरबतर होगा MP, प्री मानसून से भीगे 19 जिले, भोपाल-इंदौर में शाम को होगी बरसात

मध्यप्रदेश में प्री मानसून की बारिश अपना जबरदस्त असर दिखा रही है. कई जिले बारिश से तरबतर हो चुके है.

Weather Update: दक्षिण पश्चिम मानसून अब जल्दी मध्य प्रदेश पहुंचने वाला है. सोमवार को इंदौर संभाग के बड़वानी से सटे महाराष्ट्र के परभणी और नंदुरबार में मानसून का असर देखा जा चुका है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे में मानसून बुरहानपुर बड़वानी खंडवा और बेतुल के दक्षिणी हिस्से में पहुंच सकता है. भोपाल और इंदौर में आज शाम को बारिश के आसार जताए गए हैं.

सोमवार को भोपाल मालवा निमाड़ समेत कई जगह प्री मानसून की बारिश का सिलसिला देखा गया. सुबह से शाम तक धूप रही लेकिन शाम होते ही तेज बौछारों का असर देखने को मिला. 24 घंटे के दौरान भोपाल सहित 19 जिलों में प्री मानसून की तेज बरसात देखी गई. खंडवा बड़वानी में सवा 3 इंच तक पानी बरसा.

Must Read- महापौर चुनाव के लिए शुक्ला कल करेंगे नामांकन दाखिल, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आएंगे इंदौर

पूर्व मध्य अरब सागर में चक्रवाती गतिविधियां सक्रिय देखी जा रही है लाइन महाराष्ट्र और पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश तक बनी हुई है. दक्षिण गुजरात से उत्तरी केरल तट तक एक मौसम बना हुआ है. पूर्व पश्चिम ट्रफ हरियाणा से उत्तर प्रदेश बिहार उत्तरी बंगाल सिक्किम और पूर्वी असम तक देखा जा रहा है.

प्री मानसून की गतिविधियों से मध्य प्रदेश के अधिकतम जिलों में तापमान गिरा है. 2 दिनों से सिर्फ मालवा निमाड़ में बारिश देखी जा रही थी लेकिन अब राजधानी भोपाल में भी मानसून की दस्तक दिखाई दी. ग्वालियर समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी ने मौसम खुशनुमा कर दिया. गुना, दमोह, पचमढ़ी, खजुराहो, नौगांव, ग्वालियर, सतना, सीधी और उमरिया को छोड़कर बाकी जिलों में पारा 40 से नीचे आ गया है.