Weather Today: दिल्ली-NCR में बरसे बादल, यूपी-बिहार में आज होगी बारिश, इन इलाकों में चलेगा आंधी-तूफान

देश में मानसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. आज कई इलाकों में तेज बारिश के साथ आंधी तूफान चलने की संभावना है.

Weather Today: देश के अधिकतर इलाकों में बारिश का असर देखा जा रहा है. दक्षिण के राज्यों में जहां मानसून ने दस्तक दे दी है तो वही उत्तर भारत के राज्यों में यह जल्दी पहुंचने वाला है. पूरी तरह से मानसून आ जाने के बाद कुछ दिनों से जो भी टीवी चल रही है वह पूरी तरीके से बंद हो जाएगी. राजधानी दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बीती रात बारिश देखी गई जिसके चलते तापमान में गिरावट हुई और मौसम खुशनुमा हो गया यहां आज भी बारिश के आसार जताए गए हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ पंजाब बिहार उत्तर प्रदेश दिल्ली जैसे कुछ राज्यों में आज हल्की बारिश और आंधी तूफान देखा जाएगा. राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दिनभर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. गुजरात के अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने वाला है, यहां आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है.

Must Read- बिजली विभाग न तो मोबाइल नंबर से एसएमएस भेजता है, न ही मोबाइल से राशि मांगता है

मध्यप्रदेश की बात करें तो भोपाल में अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहेगा और बादल छाए रहेंगे. उत्तराखंड में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है देहरादून में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा यहां बारिश के साथ आंधी चलने की संभावना जताई गई है. वहीं जम्मू में आज बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. उत्तर प्रदेश में भी आज बारिश की उम्मीद जताई जा रही है. लखनऊ में अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसी के साथ बिहार के पटना में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने के साथ आंधी तूफान के साथ बारिश आने की आशंका जताई गई है.

झारखंड में आज अच्छी बारिश होने की उम्मीद है मौसम विभाग के मुताबिक यहां अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा. हिमाचल प्रदेश के शिमला में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 20 डिग्री रहने वाला है यहां पर आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश राज्यों के अलग-अलग हिस्से में आज बारिश देखी जाएगी. वहीं छत्तीसगढ़, ओडीशा, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. यूपी पंजाब बिहार राजस्थान और हरियाणा के कुछ इलाकों में आंधी तूफान की आशंका भी जताई गई है.