Indore Weather

नई दिल्ली: देशभर में भीषण गर्मी का कहर लगातार तेज होता दिखाई दे रहा है. दिल्ली समेत पुरे उत्तर भारत में फ़िलहाल गर्मी से राहत के कोई संकेत नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत के कुछ राज्यों में भीषण गर्मी का कहर तेज होने वाला है. इस के चलते लोगों को बेहद गर्म हवाओं और लू का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़े – Kartik Aryan की क्रेजी फैन करने लगी उनकी मां का पीछा, बोली- बहू बना लो घर का झाड़ू पोछा भी कर दूंगी

पुरे भारत में तापमान 45 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 16 मई से दिल्ली के तापमान में कुछ कमी आ सकती है. दूसरी ओर हरियाणा और राजस्थान जैसे कई अन्य राज्यों में भीषण गर्मी का कहार बरप रहा है. वहीं, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में चक्रवात तूफ़ान की वजह से भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी शुक्रवार को महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में भीषण गर्मी से लू का कहर बढ़ने की संभावना है.

यह भी पढ़े – Kangana Ranaut ने किया Mahesh Babu का सपोर्ट, दिया बड़ा बयान

वहीं, चक्रवात तूफ़ान आज यानी 13 मई तक असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम, केरल और तमिलनाडु में दस्तक दे देगा. इन राज्यों में भारी बारिश होने के आसार है. इन राज्यों के लिए विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है.