Breaking News

मध्यप्रदेश में और बढ़ेगी गर्मी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Posted on: 29 May 2018 08:52 by krishna chandrawat
मध्यप्रदेश में और बढ़ेगी गर्मी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

दिल्ली : मध्यप्रदेश और कई राज्यों में सुबह से ही तेज धुप और गर्म हवाएं चल रही है, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो में प्रदेश के कई हिस्सों में लू का असर बने रहने की आशंका जताई हैं, प्रदेश में उतरता चढ़ता तापमान बिमारियों को न्योता दे रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान की ओर से आ रही गर्म और तेज हवाओं ने मध्य प्रदेश को अपनी चपटे में ले रखा है, मंगलवार को सुबह से ही प्रदेश लू के थपेड़ों से बुरी तरह प्रभावित है।

बीते 24 घंटों के अंदर प्रदेश में खजुराहो सबसे गर्म रहा है , जहां तापमान 48.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटों में ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, सागर संभागों में लू अपना असर दिखा सकती है।

मध्यप्रदेश में मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29.4, ग्वालियर का 25.3 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

वहीँ राजस्थान में पिछले 24 घंटों में 48.2 डिग्री तापमान के साथ बूंदी सबसे गर्म रहा और बारां और झालावाड़ 48 डिग्री तापमान पर झुलसते रहे।

प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 45 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहने का अनुमान है, राजस्थान की राजधानी जयपुर में सुबह 10 बजे तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया है ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com