श्री गणेश को प्रसन्न करेंगे ये बुधवार के उपाय, नहीं होगी कभी धन की कमी

0
179
shri siddhi

पैसों की जरुरत होने पर पैसा का साथ ना होना कैसा होता है इस बात से आज हर कोई वाकिफ है। पैसों की पूर्ती के लिए अगर हम कुछ उपायों का सहारा लें तो यह कोई बूरी बात नहीं है। बुधवार को गणेश जी का दिन कहा जाता है। गणेश जी को विध्नहर्ता भी कहते है। अपने सभी दुखों को दूर करने के लिए हम गणेशजी को मनाते है उन्हें प्रसन्न करते है। आज भी हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे जो श्री गणेश का प्रसन्न करने में आपकी मदद करेंगे।

1- कहा जाता है कि गणेश जी को हरा रंग बेहद पसंद है। इसलिए उन्हे प्रसन्न करने के लिए आप बुधवार को कुछ भी हरा उन्हें जरुर अर्पित करें।

2- वहीं आप चाहे तो बुधवार के दिन सुबह गणेश जी को दुर्वा की 11 या 21 गांठ भी चढ़ा सकते है जो कि गणेश जी को जल्द ही प्रसन्न करने में आपकी मदद करती है।

3- हर बुधवार को जरूरतमंदों को हरी मूंग का दान जरूर करें। ऐसा करके आप अपने संबंधों में आई खटास को दूर कर सकते हैं। इससे श्री गणेश को जल्द ही प्रसन्न भी कर सकते है।

4- अगर किसी वयक्ति को राहु की समस्या है तो बुधवार की रात को एक नारियल सिर के पास रखकर सो जाएं। और अगले दिन वह नारियल गणेश जी के मंदिर में कुछ दक्षिणा के साथ चढ़ा दें। साथ ही विघ्नहर्ता गणेश स्रोत का पाठ भी करें। इससे गणेश जी आप से जल्द ही प्रसन्न हो जाएंगे और आपके घर में कभी भी धन धान की कमी नहीं होती है।

5- गणेश जी को हरा रंग जितना प्रिय है उतना ही उन्हें सिंदूर भी पसंद है। गणेश जी को बुधवार के दिन केसरिया सिंदूर चढ़ाएं। ऐसा करने से सारी परेशानियां और संकट दूर हो जाते हैं।

बुधवार को अगर गणपति पूजा के साथ अगर आपके कुछ चमत्कारिक टोटके भी आजमा लें तो सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here