Breaking News

हम अनुभव कर रहे हैं हिंदुओं की कैसी हो रही उपेक्षा : RSS We are experiencing the neglect of Hindus: RSS

Posted on: 09 Mar 2019 12:53 by Pawan Yadav
हम अनुभव कर रहे हैं हिंदुओं की कैसी हो रही उपेक्षा : RSS   We are experiencing the neglect of Hindus: RSS

मप्र के ग्वालियर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिवसीय बैठक चल रही है। इसमें अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर बनाने की बात पर जोर दिया गया है। इधर, सुप्रीम कोर्ट में श्रीराम जन्मभूमि विवाद को लेकर सुनवाई हुई। इसमें विवाद के निपटारे के लिए मध्यस्थता समिति बनाई गई है। आरएसएस का कहना है कि राम मंदिर निर्माण का मुद्दा लंबे खिंच गया है।

ऐसे में न्यायिक प्रक्रिया में तेजी लाने की बजाय सुप्रीम कोर्ट ने एक अजीबो-गरीब रूख अपनाया है। यह फैसला लेने से पहले हिंदू समाज की आस्था को प्राथमिकता नहीं दी। सत्र के दौरान संघ वक्ताओं का कहना है कि हम अनुभव कर रहे हैं कि हिंदुओं की लगातार उपेक्षा हो रही है। न्यायिक प्रणाली का पूरा सम्मान करते हुए कहना चाहेंगे कि विवाद पर निर्णय शीघ्र होना चाहिए।

बैठक के दौरान सबरीमाला मुद्दे पर चर्चा करते हुए संघ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी संबंधित संस्थाओं और रीति-रिवाजों को अनदेखा करते हुए पीठ की अकेली महिला सदस्य की राय लिए बिना निर्णय दिया।

जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे राम मंदिर के लिए आंदोलन : आरएसएस

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीते कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन सुनवाई जनवरी तक आगे बड़ा दी गई है। इसी को लेकर आरएसएस के संघ के सरकार्यवाहक भैयाजी जोशी ने शुक्रवार को कहा कि जरूरत पड़े तो फिर से 1992 की तरह राम मंदिर के लिए आंदोलन किया जाएगा। साथ ही ​कहा कि इंतजार काफी लंबा हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ले​कर भैयाजी जोशी ने कहा कि जिस तरीके से राम मंदिर पर कोर्ट ने फैसला दिया उससे हम सब चकित है इससे हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। उनका कहना है कि रामजन्मभूमि को लेकर 30 सालों से आंदोलन चल रहा है कोर्ट को हिन्दुओं की भावनाओं का ध्यान रखना चाहिए हमें अपेक्षा है कि भव्य राम मंदिर बनेगा और कोर्ट में भावनाओं का ध्यान रखते हुए ही फैसला देगा। 3 जजों की बैंच के गठन के बाद हमें फैसले की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

बता दें कि जोशी तीन दिन तक चली RSS की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे। शुक्रवार को ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बैठक के खत्म होने पर संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी भागवत के अलावा शाह कई अन्य संघ नेताओं से भी मिले थे।

Read More : एक्शन में Air Force, Ganga Nagar Border पर Pak के टोही विमान को मार भगाया

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com