Breaking News

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: फिर लहराया ममता का परचम, बीजेपी रही दूसरी बढ़ी पार्टी

Posted on: 17 May 2018 16:10 by Lokandra sharma
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: फिर लहराया ममता का परचम, बीजेपी रही दूसरी बढ़ी पार्टी

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजे आ गए हैं, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बंगाल में अपनी मजबूत स्थिति को दर्शा दिया है. पश्चिम बंगाल के निकाय चुनाव में 9,270 सीटों पर ममता की पार्टी ने कब्जा कर लिया है. वहीं बीजेपी भी टीएमसी को कांटे की टक्कर देती हुई दिखी. कुछ समय बंगाल में बीजेपी का अस्तित्व ही नहीं था, तब राज्य में वाम दल और टीएमसी एक दूसरे के आमने सामने होते थे।

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक टीएमसी 2,317 ग्राम पंचायतों में काफी आगे चल रही है। हालांकि अभी भी बंगाल में मत गणना जारी है। वहीं अगर बीजेपी की बात करें तो वो 200 ग्राम पंचायतों में बढ़त बनाए हुए है। बता दें ज्य में हुए निकाय चुनाव में बीजेपी 2,079 ग्राम पंचायत की सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं वाम दल 562 पंचायतों में जीत चुकी है और 113 पर बढ़त बनाए हुए है।

इस चुनाव में कांग्रेस सबसे पिछड़ी हुई देखी जा रही है, अभी तक पार्टी बस 315 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई है जबकि 61 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इस बात की जानकारी निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने दी।

बता दें राज्य में 14 मई को वोटिंग प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी। मगर इस कई क्षेत्रों में इस दौरान हिंसा और मर्डर की खबरें सामने आई थी। जिसके बाद आयोग ने कई बूथों पर दोबारा पोलिंग करवाया था। इस हिंसा में 12 लोगों की मौत हो गयी थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com