Breaking News

बनना चाहते हैं मालामाल, तो जरुर करें गुरुवार के ये उपाय

Posted on: 05 Jun 2019 18:26 by rubi panchal
बनना चाहते हैं मालामाल, तो जरुर करें गुरुवार के ये उपाय

अगर आप पैसों की तंगी से परेशान है और अपने खर्चाें की बढ़ती लिस्ट पर काबू नहीं कर पा रहे है तो आज हम आपको एक मामूली सा उपाय बताने जा रहे है जिसके बाद आपकी सभी परेशानियां आप तक आने से पहले ही खत्म हो जाएंगी। ज्योतिषशास्त्र की माने तो गुरु धन का कारक ग्रह है। जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। इसके लिए कुछ उपाय आज हम आपको बता रहे है जिससे आप भी जल्द ही मालामाल हो जाएंगे।

इस उपाय को गुरुवार को ही सुबह शाम करें और फिर इसके फायदे देखें। गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करें और घी का दीप जलाकर भगवान विष्णु की पूजा करें। इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। शाम के समय केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाकर लड्डू या बेसन की मिठाई अर्पित करें और लोगों में बांट दें।

गुरुवार को अपने ईष्ट की आराधना करें और भगवान की पूजा के बाद केसर का तिलक लगाएं। अगर केसर उपलब्ध नहीं हो तब हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं।

हिन्दु शास्त्र के अनुसार गुरु का सीधा प्रभाव धन पर होता है। अगर कोई गुरुवार के दिन आपसे धन मांगने आता है तो लेन देने से बचें। गुरुवार को धन देने से आपका गुरु कमजोर हो जाता है, इससे आर्थिक परेशानी बढ़ती है। इसलिए खास तौर पर इस बात का ध्यान रखे कि इस दिन आपसे ऐसी कोई गलती ना हो।

माता-पिता को हमारे पहले गुरु का दर्जा प्राप्त है। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए गुरुवार के दिन माता पिता एवं गुरु का आशीर्वाद जरुर लें। इनका आशीर्वाद गुरु ग्रह का आशीर्वाद माना जाता है। इनकी प्रसन्नता के लिए पीले रंग के वस्त्र उपहार स्वरुप दें इससे होने वाला फायदा आपको मालामाल कर देगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com