इस भारतीय तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास |VRV Singh retires from all forms of the cricket

0
105
VRV-Singh

साल 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टीम में डेब्यू करने वाले भारतीय क्रिकेटर वीआरवी सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। वीआरवी सिंह ने 2006 से 2007 के बीच पांच टेस्ट मैच खेले थे जिसमें उन्होंने कुल आठ विकेट लिए। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू दो वनडे मैच खेले इस प्रारूप में खेले गए दो मैच में एक भी विकेट नहीं मिले।

वीआरवी सिंह ने कहा कि मैंने क्रिकेट में कई दफा वापसी करने का सोचा लेकिन मेरी एडी की चोट नहीं बल्कि मेरी पीठ की समस्या की वजह से मुझे क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। आप अपने शरीर के साथ धोका नहीं कर सकते है। मुझे काफी सर्जरी करवानी पड़ी। साल 2014 के बाद मुझे कुछ साल क्रिकेट से दूर रहना पड़ा, लेकिन मैंने 2018 में खेलने के लिए अभ्यास और प्रयास किया। लेकिन ऐसा नही हो पाया औऱ फिर में अपने भविष्य के बारे में सोचने लगा।

उन्होंने कहा कि जब मैं 2018-19 सत्र के लिए फिट नही हुआ तो मैंने सोचा अब इसे छोड़ने का मौका आ गया है। युवराज सिंह ने भी मुझे बहुच प्रोत्साहित किया, पंजाब क्रिकेट ऐसोसिएशन ने भी मेरा बहुत समर्थन किया औऱ मैं भी अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा था। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण ऐसा नही हो सका। तो इसलिए मैंने सोचा यहा सन्यांस लेने का सही समय है और आगे क्या करना चाहिए उस पर ध्यान देना चाहिए।

सिंह ने 21 साल की उम्र में साल 2005 में पंजाब के लिए खेलना शुरू किया। इन्होंने साल 2014 में पंजाब की टीम से आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच खेला था।

Read More:- T20 ICC रैंकिंग: टीम इंडिया दूसरे नंबर पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here