पश्चिम बंगाल की इस सीट पर कल दोबारा होगा मतदान | Voting will take place on this Lok Sabha Seat in West Bengal Constituency tomorrow

0
19
voting

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान हुआ था। इसमें पश्चिम बंगाल की कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट पर भी वोट डाले गए थे, लेकिन हिंसा के बाद माहौल खराब हो गया था। इसके बाद भाजपा लगातार दोबारा मतदान करने की मांग कर रही थी। इसी बीच चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के हिंसा वाले पोलिंग बूथ का मतदान रद्द कर दिया।

अब इस बूथ पर 22 मई को फिर से मतदान होगा। चुनाव आयोग की ओर से जारी पत्र कहा गया है कि कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ क्रमांक-200 पर 19 मई को मतदान के दौरान हिंसा होने के कारण मतदान रद्द कर दिया गया है। इस बूथ पर 22 मई को फिर से मतदान होगा। वोटिंग की तैयारियों को लेकर अफसरों को जवाबदारी भी सौंप दी गई है।

हमले में भाजपा के पांच कार्यकर्ता घायल

इधर, पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच वस्र्चव को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रत्येक चरण के मतदान के दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में जमकर झड़क हुई। इतना ही नहीं, हिंसा के दौरान अब तक लगभग 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसी बीच पश्चिम बंगाल के कूच बिहार स्थित सिताई में बीती रात टीएमसी कार्यकर्ताओं के कथित हमले में पांच भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। सूचना मिलते ही फोर्स मौके पर पहुंचा और स्थिति पर काबू पाया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here