Breaking News

दिल्ली लोकसाभा चुनाव: उम्र का सैकड़ा लगा चुके हैं 96 वोटर | Voting on May 12 in Delhi

Posted on: 11 May 2019 14:48 by Parikshit Yadav
दिल्ली लोकसाभा चुनाव: उम्र का सैकड़ा लगा चुके हैं 96 वोटर | Voting on May 12 in Delhi

नई दिल्ली। दिल्ली में 12 मई को वोट डाले जाने हैं और राजधानी में ही ऐसे 96 लोग मौजूद हैं, जो उम्र का सैकड़ा लगा चुके हैं, लेकिन फिर भी वोट डालने जाएंगे। बचन सिंह, राम प्यारी, विद्या सिंह, फूलवती, तिलक राज, कृष्ण चंद ये सिर्फ नाम नहीं हैं, बल्कि उन लोगों के लिए सीख हैं, जो अलग-अलग वजहों से वोट डालने नहीं जाते।
दिल्ली के सबसे बुजुर्ग मतदाता सरदार बचन सिंह हैं। उनकी उम्र फिलहाल 111 साल है, लेकिन वोटिंग के लिए उनका जज्बा देखने लायक है। दूसरे नंबर पर हैं राम प्यारी शंखवार, जिनकी उम्र 110 साल है। सिंह पश्चिम दिल्ली के तिलक नगर के निवासी हैं जबकि शंखवार पूर्वी दिल्ली के कोंडली की रहने वाली हैं।

111 साल के बचन सिंह बोले – ये मेरा आखिरी वोट है

बचन सिंह इस बार वोटिंग को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं। इसके बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हो सकता है, यह मेरा आखिरी वोट हो। ऐसे ही एक दूसरे वोटर हैं कृष्ण चंद। 105 साल के चंद की उम्र के साथ सुनने और देखने की शक्ति जा चुकी है। लेकिन वह फिर भी वोट करेंगे। इस बारे में उनके बेटे शेर सिंह ने बताया कि वह वोट डालेंगे। पोलिंग ऑफिसर उन्हें अपने साथ लेकर जाएंगे।

105 साल की विद्या, 104 साल की फूलवती

इसी तरह कमला नगर में रहने वाली 105 साल की विद्या देवी, तीमारपुर की 104 साल की फूलवती भी वोट डालने जाएंगी। तीमारपुर में ही 108 साल की फूल देवी भी रहती हैं। परिवार के मुताबिक, वोट डालने के लिए फूल देवी काफी उत्साहित हैं। परिवार की मानें तो फूल देवी में इस उम्र में भी घर के किसी बच्चे जितनी ऊर्जा है।
इसी लिस्ट में 103 साल के नंदलाल गुप्ता, गंगा देवी भी शामिल हैं। नंदलाल के बेटे कहते हैं कि उनके पिता इस उम्र में भी बिल्कुल स्वस्थ हैं और वोट करेंगे। वहीं चांदनी चौक में रहने वाली गंगा देवी के बेटे ने बताया कि वह ना के बराबर खाना खाती हैं, लेकिन फिर भी फिट हैं और ई-रिक्शा से वोट डालने जाएंगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com