राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग आज सुबह 9 बजे से प्रारम्भ, पीएम मोदी-सीएम योगी ने डाला वोट

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज देश में मतदान हो रहा है। इस बार द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा में से कौन मारेगा बाजी। एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है, तो यशवंत सिन्हा विपक्ष का चेहरा हैं।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज देश में मतदान हो रहा है। इस बार द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा में से कौन मारेगा बाजी। एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है, तो यशवंत सिन्हा विपक्ष का चेहरा हैं। जानकारी के लिए बता दें देश का 15वां राष्ट्रपति कौन होगा यह 21 जुलाई को मतगणना के बाद पता चल जाएगा। राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग सोमवार यानि आज सुबह 10 बजे से शुरू हो गई और यह शाम 5 बजे तक चलेगी।

इसमें विधायक और लोकसभा-राज्यसभा के सांसद मतदान कर रहे है। यह मतदान राज्यों के विधानसभा और संसद भवन में हो रहा है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए सीएम योगी ने भी वोट डाला है। इसके अलावा पीएम मोदी ने भी वोट डाला है। बता दें संसद भवन में प्रथम तल पर कमरा नं- 63 में वोटिंग हो रही है। सांसदों को बैलट पेपर पर राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम के आगे अपनी वरीयता दर्ज करनी होगी।

Also Read – आज GST की दरों में हुआ बदलाव, दूध दही से लेकर अस्पताल के बेड तक, बढ़ा खर्चा

पंजाब और हरियाणा के विधायकों ने डाला वोट

 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए डाला वोट। उन्होंने ट्वीट कर कहा, राष्ट्रपति चुनाव में मेरा वोट संविधान और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए। राष्ट्रपति किसी पार्टी विशेष के नहीं बल्कि पूरे देश के राष्ट्रपति होते है।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज मतदान चल रहा है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी गांधीनगर में अपना वोट डाला।

भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर में किया मतदान

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए डाला वोट।