Breaking News

हाथ जोड़कर माफ़ी मांगता हूं-विवेक ओबेरॉय | Vivek Oberoi Apologizes on Aishwarya Rai Bachchan Meme Dispute

Posted on: 21 May 2019 14:28 by Mohit Devkar
हाथ जोड़कर माफ़ी मांगता हूं-विवेक ओबेरॉय | Vivek Oberoi Apologizes on Aishwarya Rai Bachchan Meme Dispute

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय इन दिनों अपने एक ट्वीट के चलते काफी चर्चा में बनाए हुए हैं. हाल ही में सामने आये एग्जिट पोल के नतीजो से जुड़ा एक मीम उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया.

इस मीम में ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अभिषेक बच्चन नज़र आ रहे हैं. इसके बाद बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के एक ट्वीट को विवेक के मीम वाले ट्वीट से जोड़ा जा रहा है.

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “सोशल मीडिया पर सोच समझ कर ज़िक्र करो, ए दोस्त कहीं सामाजिक ऐतबार से ग़ैर मुनासिब ना हो.” हालांकि ये ट्वीट विवेक के ट्वीट से पहले का है. लेकिन यूजर्स इस ट्वीट को विवेक के मीम से जोड़ रहे हैं.

अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट पर एक यूजर्स ने कमेंट में लिखा, ‘इशारों इशारों में आपने बहुत कुछ कह दिया बच्चन साहब ! हम आपकी बात से सहमत है, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मतलब किसी की निजी जिंदगी में दखल देना नहीं, “ना मैं गिरा न मेरी उम्मीदों के मीनार गिरे,लेकिन मुझे गिराने में कई लोग सौ बार गिरे” वहीं दूसरे ने लिखा, ‘सर सोशल मीडिया पर इस बेवकूफ @vivekoberoi ने सोच-समझकर जिक्र नहीं किया. हो सके तो लीगल एक्शन लीजिए इस पर.’

बता दें कि विवेक ओबेरॉय ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, ‘हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई पॉलिटिक्स नहीं…सिर्फ लाइफ. क्रेडिट : @pavansingh1985.’ है. दरअसल इस मीम की पहली तस्वीर में सलमान खान और ऐश्वर्या राय नज़र आ रहे हैं, जिसके साथ लिखा गया है, ‘ओपिनियन पोल’. दूसरी तस्वीर में ऐश्वर्या राय के साथ विवेक ओबेरॉय नजर आ रहे हैं, जिसपर लिखा गया है ‘एग्जिट पोल’ और आखिरी तस्वीर में ऐश्वर्या, अभिषेक और बेटी आराध्या के साथ दिख रही हैं, जिस पर ‘रिजल्ट’ लिखा गया है.

विवेक के इस विवादी ट्वीट के बाद महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने इस मीम पर नोटिस जारी करने की बात कही है. उन्होंने अपने दिए बयान में कहा है कि, ,’हमें अच्छा लगेगा कि विवेक ओबेरॉय सोशल मीडिया या फिर व्यक्तिगत तौर पर इस मामले में माफी मांगे। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो फिर हम देखेंगे की उन पर क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। हम इस ट्वीट को ट्विटर से हटाने की मांग कर रहे हैं.’ वहीं दूसरी तरफ विवेक ने अपने इस ट्वीट की सफाई तो दे दी थी लेकिन माफ़ी नहीं मांगी थी.

लेकिन अब विवेक ओबेरॉय ने माफी मांग ली है. उन्होंने ट्विटर पर माफी मांगते हुए लिखा है कि,”कभी-कभी पहली नजर में मजेदार और हानिरहित प्रतीत होता है, लेकिन ऐसे दूसरों को नहीं लग सकता है. मैं महिला सशक्तिकरण के लिए पिछले 10 सालों से काम कर रहा हूं. मैंने 2000 से ज्यादा वंचित लड़कियों के सशक्तिकरण के लिए काम किया है.’

https://twitter.com/vivekoberoi/status/1130679444174041088

विवेक ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि, ‘अगर मैंने अपने रिप्लाई से किसी महिला की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो यह सुधारात्मक कार्रवाई के लिए कहता है कि मुझे माफ करें,’ उन्होंने अपने ट्वीट में ये भी बताया है कि उन्होंने अपना विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया है.

बता दें कि, ये मामला सिर्फ यहीं नहीं रुका, बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी इस विवादित ट्वीट के चलते विवेक को खरी-खोटी सुना दी है. सोनम ने लिखा था, ‘यह वाकई एक घटिया और क्लासलेस हरकत है’. इसके बाद विवेक ओबेरॉय ने भी सोनम कपूर को जवाब दिया है.

सोनम कपूर का मजाक उड़ाते हुए विवेक ओबेरॉय ने कहा, ‘आप फिल्मों में कम ओवर एक्टिंग और सोशल मीडिया पर थोड़ा कम ओवर रिएक्ट किया करें. मैं महिला सशक्तिकरण के लिए पिछले 10 सालों से काम कर रहा हूं. मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी की भावनाओं को आहत किया है.’

इसके बाद बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने भी अपने बयान के ज़रिए विवेक पर निशाना साधा है. सलमान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म भारत के प्रमोशन कर रहे हैं. ऐसे ही हाल ही में एक इंटरव्यू में सलमान से इस ट्वीट को लेकर सवाल किया गया. इस पर सलमान ने जवाब देते हुए कहा कि “मैं ध्यान नहीं देता, पहले जैसा ट्वीट भी नहीं करता, तो मीम्स क्या देखूंगा. मैं काम करूं या कमेंट देखूं, मीम्स देखूं. मैं बिलकुल ध्यान नहीं देता.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com