Breaking News

विराट कोहली इस साल तोड़ सकते हैं सचिन के ये रिकाॅर्ड

Posted on: 12 Jan 2019 09:22 by Pawan Yadav
विराट कोहली इस साल तोड़ सकते हैं सचिन के ये रिकाॅर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली इनदिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं। वह क्रिकेट की दुनिया में रन मशीन के नाम से पहचाने जाने लगे हैं। विराट ने 2018 में सबसे अधिक रन बनाने की उपलब्धि भी अपने नाम की। मौजूदा फार्म को देखते हुए ऐसे लगता है कि इस साल 2019 में विराट सचिन तेंदुलकर के चार रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं। आइये जानते उन रिकाॅर्डों के बारे में ……..

तेंदुलकर से मात्र 857 रन पीछे

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अब तक विदेशी सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय वनडे में 4208 रन बनाए हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर 5065 रन बनाकर सबसे आगे है। ऐसे में विराट मात्र 857 रन पीछे हैं। कोहली इस साल ये रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं।

शतक की लगा सकते हैं फिफ्टी

Virat_Kohli_

सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में 49 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है, जबकि विराट कोहली अब तक वनडे में 38 शतक लगा चुके हैं। तेंदुलकर का रिकाॅर्ड तोड़ने के लिए 12 शतक की जरूरत है। यदि विराट 12 शतक लगा देते हैं, तो उनके शतकों की फिफ्टी हो जाएगी।

बस एक शतक की जरूरत

rohit with virat

सचिन तेंदुलकर के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आस्ट्रेलिया में वनडे के दौरान 4 शतक लगाने का रिकॉर्ड है। ऐसे में विराट कोहली मात्र एक कदम दूर है। विराट ने अब तक 3 शतक लगाए हैं। यदि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाले वनडे श्रृंखला में दो शतक लगाते हैं, तो यह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे।

ये रिकाॅर्ड रहेगा चुनौती

सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 हजार रन पूरे करने के लिए 453 पारियां खेली थी, जबकि विराट कोहली ने मात्र 399 पारियों में 19 हजार रन पूरे कर लिए हैं। मौजूदा समय में विराट कोहली फॉर्म से गुजर रहे हैं, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है, कि यह सचिन के इस रिकॉर्ड को
आसानी से हैं।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com