Breaking News

मैच हारने के बाद भी विराट ने स्मिथ, सचिन और गावस्कर को छोड़ा पीछे

Posted on: 05 Aug 2018 14:41 by Ravi Alawa
मैच हारने के बाद भी विराट ने स्मिथ, सचिन और गावस्कर को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने आज एक और मुकाम हासिल कर लिया है. वैसे तो बल्लेबाजी में विराट का कोई तोड़ नहीं है वो एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे है, लेकिन बर्मिंगम टेस्ट की दोनों पारियों में भारत के लिए शानदार पारियां खेलने वाले विराट कोहली ने आज एक और मुकाम हासिल कर लिया है.

Via

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं. विराट ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़कर यह स्थान हासिल किया है.

बता दे कि इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम 31रन से हार गई थी.लेकिन विराट कोहली ने इस मैच में शानदार खेलते हुए और सबसे ज्यादा पहली पारी में 149 रन और दूसरी पारी में 51रन यानी 200रन बनाए थे. साल 2011 के बाद यह पहली बार है, जब कोई भारतीय बल्लेबाज टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा है.

Via

इसके साथ ही विराट ने रेटिंग के मामले में भारतीय टीम के पूर्व धुरंधर सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली को इस बार आईसीसी रेटिंग में 934 रेटिंग मिली है. ये किसी भी भारतीय द्वारा हासिल की गई सबसे ज्यादा रेटिंग है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com