पश्चिम बंगाल में हिंसा और तनाव के बीच प्रचार का आज आखिर दिन | Violence in West Bengal during Last Phase of the Lok Sabha Elections 2019

0
66
-Mamta_Banerjee

सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे। इसमें पश्चिम बंगाल की 9 सीटों के लिए भी मतदान होगा। चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार वैसे इन सभी सीटों पर मतदान से 48 घंटे पहले यानि 17 मई की शाम 5 बजे प्रचार समाप्त होना था, मगर पश्चिम बंगाल में लगातार हो रही हिंसा को देखते हुए आयोग ने राज्य की 9 सीटों के लिए 16 मई की रात 10 बजे तक प्रचार करने की अनुमति दी है, इसके बाद चुनाव प्रचार का शोरगुल थम जाएगा, जो 19 मई को मतदान पूरा होने तक जारी रहेगा।

बंगाल में पीएम मोदी की दो सभाएं

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में तकरार बढ़ती जा रही है। राज्य में अब तक छह चरणों के चुनाव हो चुके हैं, लेकिन हर चरण में पथराव, तोड़फोड़ और हिंसा के दौरान वोटिंग हुई। इतना ही नहीं, हिंसा के दौरान करीब पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल के मथुरापुर और दमदम में दो सभाए हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कई रैलियां और रोड शो करेगी। गौरतलब है कि बंगाल की दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता पश्चिम लोकसभा सीट पर 19 मई को वोटिंग होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here