Breaking News

एक्शन के मूड में चुनाव आयोग,बंगाल में चुनाव प्रचार पर लगाई रोक | Violence in the Road Show of Amit Shah, EC takes Action…

Posted on: 15 May 2019 20:27 by bharat prajapat
एक्शन के मूड में चुनाव आयोग,बंगाल में चुनाव प्रचार पर लगाई रोक | Violence in the Road Show of Amit Shah, EC takes Action…

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग एक्शन के मूड में आ गया है। जिसके चलते आयोग ने पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव की छुट्टी कर दी है। साथ ही गुरुवार से रात 10ः00 बजे के बाद चुनाव प्रचार पर भी रोक लगाने का निर्णय लिया है।

वहीं चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोडिंग पर भी रोक लगा दी है। बता दे कि बंगाल में जारी हिंसा को लेकर आयोग ने पहली बार अनुच्छेद 324 का उपयोग किया है। हालांकि अनुच्छेद 324 हिंसा पर रोक नहीं लगा सकता है।

गौरतलब है कि मंगलवार को हुए बीजेपी अध्यक्ष के रोड शो में जमकर हिंसा देखने को मिली थी। करीब ढाई किलो मीटर चले रोड शो के बाद बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए थे और उनके बीच हिंसक झड़प भी हो गई थी। इसके बाद शाह ने अपना रोड शो रद्द कर दिया था।

इस दौरान जमकर पश्चिम बंगाल में जमकर राजनीतिक विवाद भी देखने को मिला था। बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं की झड़ के दौरान प्रदर्शनकारियों ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ दी थी। जिसका अरोप बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे पर आरोप मढ़ रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com